सांकेतिक तस्वीर

सोनीपत: फर्जी दस्तावेजों पर बैंक से 31.90 लाख लोन लेकर जा रहे चार कार, किस्त नहीं चुकाया तो निकला खुलासा


सांकेतिक तस्वीर
– फोटो : istock

विस्तार

हरियाणा के सोनीपत में चार युवकों ने सेक्टर-15 स्थित इंडसइंड बैंक की मुख्य शाखा में फर्जी कागजात देकर कारों पर 31.90 लाख रुपये लोन लिया। जब युवकों ने एक भी किस्त जाम नहीं की तो बैंक अधिकारियों ने छपाई की जांच की तो वे सभी फर्जी मिले। बैंक प्रबंधक ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। साथ ही साथ दो कार बरामद कर ली है। सेक्टर-27 थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सेक्टर-15 स्थित इंडसइंड बैंक के सहायक प्रबंधक आशीष नैन ने सेक्टर-27 थाना पुलिस को बताया कि रोहतक के गांव अटेलवासी सोनू, नया बांस निवासी किरणें वनमनावासी सूर्य नेहरा और दिल्ली के नरेला निवासी ने नामांकन 2022 में कागज पर देकर दे रहे हैं चार कारों पर 31.90 लाख रुपये का लोन लिया था।

बैंक ने लोन की राशि डीलर को जारी किया। इसके बाद चारों युवकों ने कार खरीद ली। लोन लेने के बाद चारों युवकों ने किसी भी कार की एक भी किश्त जमा नहीं की। इसके बाद चारों युवकों की तरफ से दी गई केवाईसी और अन्य दस्तावेजों की जांच की गई तो फर्जी निकले।

जांच में आधार कार्ड, पैन कार्ड, आई कार्ड, सैलरी स्लिप, बैंक सर्टिफिकेट और अन्य दस्तावेज फर्जी मिले। जांच के बाद बैंक ने सोनू से चार में से दो वैगन-आर कार को बरामद कर लिया। सोनू ने बैंक को शपथ पत्र दिया कि उसने चार कारों को दूसरे व्यक्ति से पिया था। सहायक बैंक प्रबंधक की शिकायत पर सेक्टर 27 थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

थाना प्रभारी इंस्पेक्टर संदीप कुमार ने बताया कि शिकायत पर धोखाधड़ी व अमानत में खयानत का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

.



Source link