क्या आप ऐप्स को अपने iPhone को ट्रैक करने से रोकना चाहते हैं? इस महत्वपूर्ण सुविधा का तुरंत उपयोग करें

iPhone users can stop apps from tracking them by using this important feature:

iPhone उपयोगकर्ता गोपनीयता के प्रति Apple की प्रतिबद्धता पर गर्व करते हैं, विशेष रूप से उन सुविधाओं के माध्यम से जो उन्हें ऐप्स और वेबसाइटों को शॉपिंग साइटों सहित उनकी ऑनलाइन गतिविधियों पर नज़र रखने से रोकने की अनुमति देती हैं। हालांकि व्यापक रूप से ज्ञात नहीं है, ऐप्पल एक उपयोगी सुविधा प्रदान करता है, जो सक्रिय होने पर सभी ऐप्स को उपयोगकर्ताओं को ट्रैक करने से रोकता है। यह सुविधा, जिसे उपयुक्त रूप से ऐप ट्रैकिंग ट्रांसपेरेंसी नाम दिया गया है, उपयोगकर्ताओं को यह तय करने का अधिकार देती है कि किन ऐप्स को उन्हें ट्रैक करने की अनुमति है और वे किसे ऐसा करने से रोकना चाहते हैं, जिससे iPhone उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता मजबूत होती है।

इस सुविधा को सक्षम रखने से, ऐप्स उपयोगकर्ताओं से अनुमति का अनुरोध करेंगे, जिससे यह तय करने का नियंत्रण उपयोगकर्ताओं के हाथ में आ जाएगा कि कौन से ऐप्स उनके डिवाइस को ट्रैक कर सकते हैं। यह उपयोगकर्ता सशक्तिकरण और उनकी गोपनीयता सेटिंग्स पर नियंत्रण के सिद्धांत के अनुरूप है।

IPHONE APP TRACKING FEATURE: HOW IT WORKS

ऐप ट्रैकिंग पारदर्शिता एक उपकरण के रूप में कार्य करती है जो iPhone उपयोगकर्ताओं को यह निर्धारित करने में सक्षम बनाती है कि उन्हें किस हद तक ट्रैक किया जा सकता है। ऐप्पल इसे विशिष्ट पहचानकर्ताओं तक ऐप की पहुंच को प्रतिबंधित करके हासिल करता है, जो ऐप और उपयोगकर्ता के डिवाइस के बीच कनेक्शन के रूप में काम करते हैं।

वैयक्तिकृत विज्ञापन उत्पन्न करने के लिए ब्रांडों के लिए ये पहचानकर्ता महत्वपूर्ण हैं, एक अभ्यास जो वर्षों से Google और Facebook जैसी कंपनियों के विज्ञापन मॉडल के लिए मौलिक रहा है। आपके iPhone को ट्रैक न करने का विकल्प चुनने से, ऐप्स लक्षित विज्ञापन देने, आपके स्थान डेटा तक पहुंचने और अन्य पहचानकर्ताओं को प्राप्त करने में असमर्थ हैं जो उनके व्यावसायिक संचालन के लिए आवश्यक हैं।

iPhone users can stop apps from tracking them by using this important feature

कंपनी द्वारा WWDC 2020 में वैश्विक दर्शकों के सामने iOS 14 संस्करण की घोषणा के साथ इस सुविधा का अनावरण किया गया था। इसके बाद, Apple द्वारा इस सुविधा की शुरूआत ने मेटा में व्यापार की गतिशीलता को काफी प्रभावित किया है, क्योंकि प्लेटफ़ॉर्म को अपनी लक्षित विज्ञापन प्रक्रियाओं के लिए iPhone उपयोगकर्ताओं को ट्रैक करने में चुनौतियों का सामना करना पड़ा।

गोपनीयता उपायों के अलावा, Apple ने नवीनतम सुरक्षा पैच को शामिल करते हुए iOS/iPadOS और macOS के लिए नियमित रूप से अपडेट जारी करके डिवाइस सुरक्षा बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित रखा है। हाल ही में, कंपनी को एक महत्वपूर्ण शून्य-दिन की भेद्यता के बारे में अवगत कराया गया था, जिसका कथित तौर पर Apple द्वारा इस मुद्दे को संबोधित करने और अपने उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा बढ़ाने से पहले कई वर्षों तक शोषण किया गया था।

Oppo Reno 11 Pro: 12 जीबी रैम और 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज वाला Oppo का यह प्रभावशाली फोन इतनी आकर्षक कीमत पर लॉन्च होने के लिए तैयार है।

BUY This Phone

Infinix Zero 30 5G New Year Offer :नए साल के मौके पर 256GB स्टोरेज वाले फोन पर अच्छा खासा डिस्काउंट मिल रहा है.

Nokia magic max 5g launch date in india :200 एमपी कैमरे वाला यह जबरदस्त Nokia Phone Iphone को कहीं का नहीं छोड़ेगा।

Google Pixel 8 Pro ने iPhone को पीछे छोड़ा, देखें Google का यह शानदार स्मार्टफोन, जानें उपभोक्ता योजनाएँ और खासियतें!

Samsung Galaxy S24 Ultra आ रहा है Apple के उड़े होश!

100MP कैमरे वाला स्मार्टफोन Realme 11 Pro मार्केट में धूम मचा रहा है। इसकी विशेषताएं देखें!

Scroll to Top