धोनी के धुरंधरों की फाइनल में धांसू एंट्री, टाइटंस को घर में दबोचा, हार्दिक पंड्या एंड कंपनी को मिलेगा एक और मौका

latest धोनी के धुरंधरों की फाइनल में धांसू एंट्री, टाइटंस को घर में दबोचा, हार्दिक पंड्या एंड कंपनी को मिलेगा एक और मौका


हाइलाइट्स

धोनी की टीम ने पंड्या एंड कंपनी को दी मात
सीएसके ने फाइनल में मारी एंट्री
गुुजरात अब दूसरा क्वालीफायर खेलेगी

नई दिल्ली. 4 बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स ने पहले क्वालीफायर मुकाबले में गुजरात टाइटंस (Chennai Super Kings vs Gujarat Titans) को 15 रन से हराकर आईपीएल 2023 (IPL 2023) के फाइनल में जगह बना ली है. हार के बावजूद हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की गुजरात टाइटंस को फाइनल में पहुंचने के लिए एक और मौका मिलेगा. गुजरात की टीम अब लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले जाने वाले एलिमिनेटर मुकाबले की विजेता टीम से भिड़ेगी.

173 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की ओर से शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए. राशिद खान ने 16 गेंदों पर 30 रन बनाए जबकि दासुन शनाका 17 और विजय शंकर 14 रन बनाकर आउट हुए. ओपनर ऋधिमान साहा 12 रन बनाकर पवेलियन लौटे. गुजरात की टीम 20 ओवर में 157 रन पर ढेर हो गई. सीएसके की ओर से दीपक चाहर, महीश तीक्ष्णा और रवींद्र जडेजा ने 2-2 विकेट चटकाए. 2 विकेट मथीसा पथिराना और एक विकेट तुषार देशपांडे के खाते में गया.

ऋतुराज ने उठाया जीवनदान का फायदा
इससे पहले, ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ ने जीवनदान का फायदा उठाते हुए 60 रन की पारी खेली लेकिन गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 7 विकेट पर 172 रन पर रोक दिया. ऋतुराज ने 44 गेंद की पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया. उन्होंने डेवोन कॉनवे के साथ पहले विकेट के लिए 64 गेंद में 87 रन की साझेदारी की. कॉनवे हालांकि  34 गेंद में 40 रन की पारी के दौरान सहज नहीं दिखे.

यह भी पढ़ें:कैरेबियाई बैटर सस्पेंड… 1 या 2 नहीं, फिक्सिंग सहित लगे कुल 7 आरोप, 14 दिन की मिली मोहलत

VIDEO: 18 साल के बॉलर की गुगली पर शिवम दुबे खा गए गच्चा, सिक्स जड़ने के चक्कर में उड़ा डंडा, नेहरा का एक्सप्रेशन तो देखिए

जडेजा ने 16 गेंदों पर खेली 22 रन की पारी
टीम को अजिंक्य रहाणे (10 गेंद में 17), अंबाती रायुडू (नौ गेंद में 17) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे. रवींद्र जडेजा ने आखिरी ओवरों में 16 गेंद में 22 रन की पारी खेली. गुजरात टाइटंस के लिए मोहम्मद शमी और मोहित शर्मा ने दो-दो जबकि दर्शन नालकंडे, राशिद खान और नूर अहमद ने एक-एक विकेट लिए. सत्र का पहला मैच खेल रहे नालकंडे ने दूसरे ओवर में ही ऋतुराज गायकवाड़ को शुभमन गिल के हाथों कैच कराया लेकिन इसे नोबॉल करार दिया गया. ऋतुराज ने इस जीवनदान का जश्न फ्री हिट पर छक्का और फिर चौका लगाकर मनाया. कॉनवे ने पारी के चौथे ओवर में इसी गेंदबाज के खिलाफ अपना पहला चौका लगाया.

कॉनवे और ऋतुराज ने पावरप्ले में 49 रन जोड़े
ऋतुराज छठे ओवर में नूर अहमद का स्वागत बाउंड्री से किया. इसी ओवर में कॉनवे के चौके से पावरप्ले में चेन्नई ने 49 रन बनाए. एक छोर से कॉनवे बड़ा शॉट लगाने के लिए संघर्ष कर रहे थे तो वहीं दूसरी ओर ऋतुराज ने नौवें ओवर में मोहित शर्मा के खिलाफ चौके के साथ  36 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया. गुजरात के खिलाफ यह चार मैचों में उनका चौथा अर्धशतक है.

मोहित ने ऋतुराज को फंसाया
मोहित ने 12वें ओवर में अपनी धीमी गेंद पर ऋतुराज को डेविड मिलर के हाथों कैच कराया. अगले ओवर में नूर अहमद ने शिवम दुबे (एक रन) को बोल्ड किया, जिसके बाद गुजरात के गेंदबाजों ने शिकंजा कस दिया. राशिद के खिलाफ 14वें ओवर की पहली गेंद पर कॉनवे के एक रन के साथ टीम का शतक पूरा हुआ. अगले ओवर में कॉनवे के बल्ले का किनारा लेकर गेंद चार रन के लिए गई. यह 30 गेंद में टीम का पहला चौका था. इसी ओवर में रहाणे ने छक्का लगाया लेकिन अगली गेंद पर प्वाइंट पर गिल को कैच दे बैठे.

महेंद्र सिंह ने धोनी ने किया निराश
मोहम्मद शमी के खिलाफ बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में कॉनवे बाउंड्री पर राशिद खान को कैच दे बैठे. रायुडू 18वें ओवर में राशिद के खिलाफ छक्का जड़ने के बाद आउट हो गए. क्रीज पर आये महेन्द्र सिंह धोनी से छक्के की उम्मीद लगाए प्रशंसकों को निराशा हुई. वह एक रन बनाकर मोहित का दूसरा शिकार बने. जडेजा ने आखिरी ओवर में चौका लगाया जबकि मोईन अली (नाबाद नौ) ने शमी के इस ओवर में छक्का लगाकर टीम को प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंचाया. जडेजा आखिरी गेंद पर बोल्ड हो गए.

Tags: Chennai super kings, Devon Conway, Gujarat Titans, Hardik Pandya, Ms dhoni, Ruturaj gaikwad



Source link

Leave a Comment