Skoda Superb 2024 Price स्कोडा सुपर्ब ने 54 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ भारत में वापसी की है। आइए इसकी विशेषताओं और प्रदर्शन के बारे में जानें।

Skoda Superb 2024 Price: 2 अप्रैल को स्कोडा ने अपनी लग्जरी सेडान स्कोडा सुपर्ब को भारतीय बाजार में दोबारा लॉन्च किया। यह कार 54 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शानदार शुरुआती कीमत पर उपलब्ध होगी। पिछले साल कंपनी ने इस सेडान को बंद कर दिया था।

लग्जरी कार के शौकीनों के लिए अच्छी खबर है, क्योंकि स्कोडा ने इसे दोबारा पेश करने का फैसला किया है। हालाँकि, इस बार कुछ बदलाव हैं। यह केवल 100 इकाइयों के सीमित संस्करण के रूप में उपलब्ध होगा। इन्हें पूरी तरह से निर्मित इकाइयों (सीबीयू) के रूप में आयात किया जाएगा।

Skoda Superb 2024 Price
Skoda Superb 2024 Price

खास बात यह है कि यह केवल टॉप-स्पेक L&K ट्रिम में आएगी और पुराने L&K मॉडल की तुलना में ज्यादा फीचर्स ऑफर करेगी। इसलिए, यदि आपको विलासिता का शौक है, तो अपने गैराज में स्कोडा सुपर्ब को अवश्य शामिल करें। बुकिंग शुरू हो चुकी है.

Skoda Superb 2024 Price and सुरक्षा के लिए Skoda Superb में 9 एयरबैग

जैसा कि बताया गया है, नई स्कोडा सुपर्ब सुरक्षा से कोई समझौता नहीं करेगी। यह 9 एयरबैग के साथ आएगा, जिसमें ड्राइवर साइड एयरबैग भी शामिल है। इसके अतिरिक्त, इसमें कई ड्राइविंग मोड और डायनेमिक चेसिस कंट्रोल की सुविधा होगी।

हालाँकि, इंजन और डिज़ाइन की बात करें तो यह बिल्कुल पहले जैसा ही है। नई स्कोडा सुपर्ब में आपको पिछले मॉडल जैसे ही फीचर्स और पावरट्रेन मिलेंगे। डिज़ाइन में भी कोई खास बदलाव नहीं किया गया है।

दरअसल, यह स्कोडा सुपर्ब भारत में लॉन्च किया गया सेकेंड-जेनरेशन मॉडल है, जबकि ग्लोबल मार्केट में थर्ड-जेनरेशन मॉडल पहले ही पेश किया जा चुका है। इस कार का सीधा मुकाबला टोयोटा कैमरी हाइब्रिड से होगा।

हालांकि, एक बात तो तय है कि मर्सिडीज-बेंज, ऑडी और बीएमडब्ल्यू जैसी लग्जरी सेडान की तुलना में यह स्कोडा सुपर्ब ज्यादा किफायती साबित होगी।

Skoda Superb Exterior Design

जैसा कि पहले बताया गया है, कंपनी ने इस बार डिजाइन के मामले में कोई खास बदलाव नहीं किया है। हालाँकि, इस स्कोडा सुपर्ब का डिज़ाइन पहले जैसा ही प्रभावशाली है। Skoda Superb 2024 Price

कार के साथ आपको अभी भी स्कोडा की सिग्नेचर ग्रिल, एल-आकार की डेटाइम रनिंग लाइटें और स्लीक एलईडी हेडलाइट्स मिलेंगी। फ्रंट बम्पर पर फॉग लैंप हैं, जिसके दोनों तरफ पतली क्रोम स्ट्रिप है।

अब कार के साइड प्रोफाइल की बात करें तो विंडो लाइन पर पतली क्रोम स्ट्रिप और 18 इंच के अलॉय व्हील हैं। ध्यान देने वाली बात यह है कि पिछला मॉडल 17 इंच के अलॉय व्हील के साथ आया था।

पीछे की तरफ, इस लक्जरी सेडान में क्रोम स्ट्रिप से जुड़ी पतली एलईडी टेललाइट्स हैं। इसके अतिरिक्त, क्रोम गार्निश से सजाया गया एक पतला बम्पर है।

Skoda Superb Interior Design and Features

स्कोडा सुपर्ब के अंदर देखने पर आपको सादगी का अहसास होगा। डिजाइनरों ने इस बार केबिन के लिए ब्लैक और ब्राउन कलर थीम को चुना है।

हालाँकि, सादगी के साथ विलासिता का स्पर्श भी आता है। डैशबोर्ड पर आपको स्लिम एसी वेंट, ग्लॉस ब्लैक फिनिश सेंटर कंसोल और 2-स्पोक स्टीयरिंग व्हील मिलेगा। इसके अतिरिक्त, एसी वेंट, सेंटर कंसोल, दरवाजे और स्टीयरिंग व्हील के आसपास क्रोम एक्सेंट का उपयोग किया जाता है। Skoda Superb 2024 Price

हालांकि, स्कोडा ने पीछे की सीटों पर बैठने वालों के लिए खास इंतजाम किए हैं। पावर नैप पैकेज के जरिए कंपनी ने पीछे की सीट के यात्रियों के लिए आराम को काफी बढ़ाया है। इसमें गर्दन को सहारा देने के लिए एडजस्टेबल हेडरेस्ट और पीछे की खिड़कियों और विंडशील्ड के लिए रोल-अप सन वाइज़र शामिल हैं। Skoda Superb 2024 Price

कुछ चीजें हटाई गई हैं, कुछ नई चीजें जोड़ी गई हैं. नई स्कोडा सुपर्ब में आपको 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, फुल डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, 12-स्पीकर 610W कैंटन साउंड सिस्टम, मेमोरी फंक्शन के साथ 12-वे इलेक्ट्रिक एडजस्टमेंट वाली फ्रंट सीटें मिलेंगी। , कूलिंग और हीटिंग फ़ंक्शन के साथ हवादार सामने की सीटें, और ड्राइवर की सीट के लिए मालिश फ़ंक्शन।

Skoda Superb Safety Features

सुरक्षा की बात करें तो कंपनी ने स्कोडा सुपर्ब के साथ कोई समझौता नहीं किया है। कार 9 एयरबैग से सुसज्जित है, जो किसी भी चुनौतीपूर्ण स्थिति में आपकी सुरक्षा करने का वादा करती है।

इसके अतिरिक्त, इसमें इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी), इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस), हिल होल्ड असिस्ट, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर और 360-डिग्री के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) की सुविधा है। अतिरिक्त सुरक्षा के लिए कैमरा. Skoda Superb 2024 Price

खास बात यह है कि स्कोडा ने इस कार में पार्क असिस्ट के साथ ऑटो ब्रेकिंग फीचर भी शामिल किया है, जो सेमी-ऑटोनॉमस पार्किंग असिस्टेंस के रूप में काम करता है।

Skoda Superb Performance

जब इंजन की बात आती है, तो स्कोडा सुपर्ब कुछ भी नया करने की कोशिश नहीं कर रही है। इसमें अभी भी वही 2.0-लीटर 4-सिलेंडर TSI टर्बो पेट्रोल इंजन है, जो 190hp की पावर और 320Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। Skoda Superb 2024 Price

इस इंजन को 7-स्पीड DSG गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। हालांकि, गौर करने वाली बात यह है कि भारत में यह कार केवल फ्रंट-व्हील-ड्राइव विकल्प के साथ आएगी।

वहीं अंतरराष्ट्रीय बाजार में आपके पास ऑल-व्हील-ड्राइव (AWD) सिस्टम का भी विकल्प मौजूद है

न और कई ऑडी मॉडलों में भी पाया जाता है।

हमें उम्मीद है कि इस लेख ने आपको बहुमूल्य जानकारी प्रदान की है। बेझिझक इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करें ताकि वे भी इससे लाभान्वित हो सकें। Skoda Superb 2024 Price

Royal Enfield Interceptor 650 Specifications

Kawasaki Ninja 300 on Road Price

TVS Ronin on Road Price & TVS Ronin की EMI प्लान योजनाओं, नई फीचर सूची और कीमत के बारे में जानें।

Yamaha Fascino 125 on Road Price, and feature list

Yamaha Ray ZR 125 Specifications Price and EMI Calculator

Hero Glamour on Road Price in India

Ampere Magnus ex on Road Price

Follow on Google News

Scroll to Top