Tata Punch ने किया सिस्टम हैंग, कर डाली इतने यूनिट की बिक्री

[ad_1]

Tata Punch on Road Price: टाटा मोटर्स भारतीय बाजार की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी बन गई है। टाटा मोटर्स से पहले यह स्थान हुंडई मोटर्स के पास था, जबकि अब हुंडई मोटर्स तीसरे स्थान पर भारत के सबसे बड़ी मोटर वाहन निर्माता कंपनी है। और इसी के साथ टाटा पंच ने भी भारतीय बाजार में कई महत्वपूर्ण उपलब्धियां का हासिल कर लिया है।

टाटा पंच माइक्रो एक्सयूवी सेगमेंट के अंदर आने वाली एक बेहतरीन एसयूवी है। और इसी के साथ इस मार्केट के अंदर सबसे अधिक बिक्री करने वाली गाड़ी है। और अब नए साल की शुरुआत के साथ ही टाटा पंच ने तीन लाख यूनिटों की बिक्री के माइलस्टोन को भी हासिल कर लिया है।

Tata Punch Sell Report 2024

Tata Punch
side look

टाटा पंच ने भारतीय बाजार में 3 लाख से अधिक यूनिटों की बिक्री के आंकड़े को पार कर लिया है। कीमतों का खुलासा किया जाने के ठीक 10 महीने के बाद ही टाटा पंच ने एक लाख यूनिटों के आंकड़े को पार कर लिया था।

जबकि March 2024 में इसने दो लाख यूनिट के उत्पादन के आंकड़ों को भी पार कर लिया। और इस साल नए साल की शुरुआत के साथ ही इसने 3 लाख से भी अधिक यूनिटों की बिक्री कर ली है। वर्तमान में इस सेगमेंट के अंदर टाटा पंच का राज चल रहा है।

Tata Punch on Road Price

टाटा पंच की कीमत भारतीय बाजार में 6 लाख से शुरू होकर 10.10 लाख एक्स शोरूम दिल्ली है। इसे भारतीय बाजार में कुल चार वेरिएंट और आठ रंग विकल्पों के साथ संचालित किया जाता है। यह एक बेहतरीन 5 सीटर एसयूवी है, जिसमें की आपको 366 लीटर का बूट स्पेस और 187mm का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है।

Tata Punch
Tata Punch

कंपनी फीचर्स के हिसाब से कई सारे वैरिएंट लांच किये है. ऐसे में Tata Punch on Road Price देश के अलग अलग शहर के साथ इन फीचर के द्वारा भी तय किया जाता है.

  • Pure MT: ₹6.13 lakh
  • Pure Rhythm Pack MT: ₹6.38 lakh
  • Adventure MT: ₹7.00 lakh
  • Pure iCNG: ₹7.23 lakh
  • Creative: ₹8.85 lakh

नीचे इसके वेरिएंट और रंग विकल्प के बारे में निम्नलिखित तौर पर जानकारी दी गई है।

VariantCamo Edition Availability
PureNot specified
AdventureAvailable
AccomplishedAvailable
CreativeNot specified
Variant
Color Options
Tornado Blue
Calypso Red
Meteor Bronze
Atomic Orange
Tropical Mist
Daytona Grey
Orcus White
Foliage Green
colours

Tata Punch Features and Safety

सुविधाओं में इसे 7 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ 7 इंच सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी की सुविधा मिलती है। अन्य हाईलाइट में इसे क्रूज कंट्रोल, एयर कंडीशनिंग, यूएसबी चार्जिंग सॉकेट, स्टेरिंग व्हील पर म्यूजिक कंट्रोल, बेहतरीन साउंड सिस्टम और प्रीमियम क्वालिटी का लेदर सीट मिलता है।

Tata Punch
Interior

जबकि सुरक्षा सुविधा में टाटा मोटर्स ने इसे सामने की तरफ दो एयरबैग, ABS के साथ EBD, पीछे की तरफ डिफॉगर के साथ पार्किंग सेंसर और रियर व्यू कैमरा और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर मिलता है। इसे Global ncap की तरफ से 5 स्टार सैफ्टी रेटिंग दिया गया है|

AttributesDetails
Price Range (Ex-showroom Delhi)Rs 6 lakh to Rs 10.10 lakh
Seating CapacityUp to 5 people
Boot Space366 litres
Ground Clearance187mm
Engine1.2-litre petrol engine (88 PS/115 Nm)
Transmission5-speed manual or 5-speed AMT
CNG variants use the same engine with a 5-speed manual (73.5 PS and 103 Nm in CNG mode)
Fuel Efficiency– Petrol MT: 20.09 kmpl
– Petrol AMT: 18.8 kmpl
– CNG: 26.99 km/kg
Features– 7-inch touchscreen display with connected car technology
– 7-inch semi-digital instrument panel
– Auto air-conditioning
– Cruise control
Safety Features– Dual front airbags
– ABS with EBD
– Rear defoggers
– Rear parking sensors
– Rear-view camera
– ISOFIX anchors
Highlight

Tata Punch Engine

बोनट के नीचे इसे 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ संचालित किया जाता है जो की 88 बीएचपी और 115 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। यह इंजन विकल्प पांच स्पीड मैनुअल और पांच स्पीड एमटी ट्रांसमिशन के साथ आती है। इसके साथ ही इसे सीएनजी संस्करण में भी पेश किया जाता है, जहां पर यही इंजन 73.5 बीएचपी और 103 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। हालांकि हर सीएनजी गाड़ी के समान इसे अभी केवल पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन की ही सुविधा मिलती है।

YouTube video

Tata Punch Rivals

अगर आप टाटा पंच को नहीं लेना चाहते हैं तो आप इसके स्थान पर Hyundai Exter की तरफ जा सकते हैं। इसके अलावा इसका मुकाबला Maruti ignis ओर Renault Kiger, Nissan magnite के साथ होता है।

[ad_2]

Source link

[ad_3]

Scroll to Top