Maruti Brezza का मंत्रमुग्ध कर देने वाला जादू: इतनी सारी इकाइयों की बिक्री देखकर महिंद्रा और टाटा के भी छूट से छूट गए पसीने

Maruti Brezza: मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है और उनकी कारें सबसे ज्यादा पसंद की जाती हैं। इसके अतिरिक्त, मारुति के पास भारतीय बाजार में सबसे बड़ा पोर्टफोलियो है। उनकी कारें लगातार शीर्ष 10 सूचियों में स्थान रखती हैं। इस लिस्ट में एक नाम मारुति सुजुकी ब्रेज़ा का भी है, जिसने 10 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री हासिल की है।

Maruti Brezza
Maruti Brezza

मारुति सुजुकी ब्रेज़ा एक उत्कृष्ट कॉम्पैक्ट एसयूवी है जो कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी बन गई है, वर्तमान में इस श्रेणी में अन्य सभी से बेहतर प्रदर्शन कर रही है। पहले यह पद टाटा नेक्सॉन के पास था।

Maruti Brezza Sales Report

भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी ब्रेज़ा की कीमत 8.29 लाख रुपये से लेकर 14.14 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक है। यह भारतीय बाजार में चार वेरिएंट में उपलब्ध है: LXI, VXI, ZXI और ZXi+। सीएनजी वर्जन टॉप मॉडल पर आधारित है। इसके अतिरिक्त, ZXI और ZXI+ वेरिएंट में एक ब्लैक एडिशन शामिल है।

इसके अतिरिक्त, इसे कुल 9 रंग विकल्पों में पेश किया गया है, और उनके बारे में जानकारी नीचे दी गई है।

Monotone ColorsDual-Tone Colors
Sizzling RedSizzling Red with Midnight Black Roof
Brave KhakhiBrave Khakhi with Arctic White Roof
Exuberant BlueSplendid Silver with Midnight Black Roof
Magma Grey
Splendid Silver
Pearl Arctic White

Maruti Brezza Features list

फीचर्स की बात करें तो यह 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और ऐप्पल कारप्ले और वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो जैसे कनेक्टिविटी विकल्पों के साथ आता है। अन्य सुविधाओं में एक प्रीमियम चार-स्पीकर ध्वनि प्रणाली, स्वचालित संस्करण के लिए पैडल शिफ्टर, सिंगल-पैन सनरूफ, परिवेश प्रकाश व्यवस्था, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, ऊंचाई-समायोज्य ड्राइवर सीट, हेड-अप डिस्प्ले और प्रीमियम चमड़े की सीटें शामिल हैं।

AspectDetails
Price Range (Ex-showroom Delhi)Rs 8.29 lakh to Rs 14.14 lakh
VariantsLXi, VXi, ZXi, ZXi+ (CNG kit available on LXi, VXi, ZXi)
Seating Capacity5
Boot Space328 litres
Engine Options1.5-litre Petrol (103PS/137Nm)
Transmission Options5-speed Manual, 6-speed Automatic (AT available on VXi, ZXi, ZXi+)
CNG Version Engine1.5-litre Petrol (CNG) with reduced output (88PS/121.5Nm)
CNG Transmission5-speed Manual
Fuel Efficiency (claimed)– MT: 17.38 kmpl
– AT: 19.8 kmpl (VXi, ZXi, ZXi+)
– CNG MT: 25.51 km/kg (LXi, VXi, ZXi)
Key Features– 9-inch touchscreen infotainment system
– Wireless Android Auto and Apple CarPlay
– 4-speaker sound system
– Paddle shifters (AT variants)
– Single-pane sunroof
– Ambient lighting
– Wireless phone charging
– Heads-up display
– 360-degree camera

Maruti Brezza Safety features

सुरक्षा सुविधाओं के संदर्भ में, यह छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण, टायर दबाव निगरानी प्रणाली, हिल होल्ड असिस्ट, 360-डिग्री कैमरा, सभी यात्रियों के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर से सुसज्जित है।

Maruti Brezza Engine

हुड के नीचे 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन है जो 103 बीएचपी और 137 एनएम टॉर्क पैदा करता है। यह इंजन पांच-स्पीड मैनुअल या छह-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प के साथ उपलब्ध है। इसके अतिरिक्त, सीएनजी संस्करण में, समान इंजन विकल्प 88 बीएचपी और 121.5 एनएम टॉर्क उत्पन्न करता है, और यह केवल पांच-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है।

Maruti Brezza Mileage

मारुति का दावा है कि यह इंजन मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 17.38 किमी प्रति लीटर और ऑटोमैटिक वेरिएंट के साथ 19.8 किमी प्रति लीटर का माइलेज देता है। दूसरी ओर, सीएनजी संस्करण की रेंज 25.51 किमी/किलोग्राम होने का दावा किया गया है।

Kia Sonet Facelift की बुकिंग शुरू हो गई है, इसकी शुरुआती कीमत महज 25,000 रुपये है। तेजी से डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिए तुरंत अपनी बुकिंग करें।

New Year Offer Tata Tiago(tata tiago price)को किफायती कीमत पर खरीदना और भी सुविधाजनक बनाता है। कंपनी ने इतनी किफायती कीमत पर कार घर लाकर काफी राहत पहुंचाई है

Royal Enfield Bullet 350, ड्रेसिंग लुक के साथ शानदार फीचर्स 

Indian Pincode Database:- Click here

Scroll to Top