Yamaha FZ X Price, Specification, Feature And More Details

[ad_1]

Yamaha FZ X Price : भारतीय मार्केट में यामाहा की यामाहा एफजेड X बहुत चर्चा में आ रही है. यह बाइक भारतीय बाजार में तीन वेरिएंट और पांच बेहतरीन कलर विकल्प के साथ में उपलब्ध है इस बाइक में 149 सीसी का bs6 इंजन दिया जाता है, जो की एक सुपर इंजन है. यह बाइक 5 ट्रांसमिशन स्पीड मैन्युअल के साथ आती हैं. अगर आप यामाहा की इस बाइक को खरीदने का विचार कर रहे हैं तो यह पोस्ट आपके लिए गुड हो सकती है. आगे Yamaha FZ X Price की और सभी जानकरी दी गयी हैं.

Yamaha FZ X
Yamaha FZ X

Yamaha FZ X Price

अगर इस बाइक के ऑन रोड कीमत की बात करे तो इसके पहले वेरिएंट की कीमत 1,56,646 लाख रुपया हैं. इस बाइक के दूसरे वेरिएंट की कीमत 1,57,826 लाख रुपया हैं और इस बाइक के 3 वेरिएंट की कीमत 1,61,263 लाख रुपया हैं. इस बाइक में पांच बेहतरीन कलर मिलते हैं जैसे मद कॉपर, डार्क ब्लू, माटी टाइटल, क्रोम और ब्लैक.  

FeatureDetails
Engine Capacity149 cc
Mileage48 kmpl
Transmission5 Speed Manual
Kerb Weight139 kg
Fuel Tank Capacity10 litres
Seat Height810 mm
Highlight

Yamaha FZ X Feature list

यामाहा एफजेड-स के फीचर की बात करें तो इसमें बहुत से फीचर दिए जाते हैं, जैसे डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कॉल अलर्ट सिस्टम, उसके साथ ही यूएसबी चार्जिंग पोर्ट , डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, इस मोटरसाइकिल के अन्य फीचर में एलईडी हेडलाइट, एलइडी तैल लाइट, एलईडी टर्न सिंगल लैंप , लो फ्यूल इंडिकेटर जैसी सुविधा इस मोटरसाइकिल में दी जाती है. 

Yamaha FZ X
Yamaha FZ X
FeatureDescription
Instrument ConsoleDigital
Bluetooth ConnectivityYes
Call/SMS AlertsYes
USB Charging PortYes
SpeedometerDigital
TachometerDigital
TripmeterDigital
OdometerDigital
Additional Features of VariantECO indicator, Side Stand Engine Cut-Off Switch, Power Socket, Negative LCD with Smart Phone Connectivity, Phone Battery Level Status
Seat TypeSplit
Body GraphicsYes
ClockDigital
Passenger FootrestYes
Highlight

इस बाइक के वजन की बात करे तो इसका वजन 139 किलो का हैं और इसकी सीट हाइट 810 mm की हैं. 

Yamaha FZ X Engine Specification

यामाहा एफजेड मोटरसाइकिल के इंजन की बात करें तो इसमें 149 सीसी का फोर स्ट्रोक का एयर कूल्ड इंजन का प्रयोग किया गया है. यह इंजन 13.Nm टॉर्क पावर के साथ 12.4 Ps की मैक्स पावर जेनरेट करके देता है और इसके साथ में इस बाइक में पांच स्पीड गियर बॉक्स दिए जाते हैं. इस बाइक में 10 लीटर की फ्यूल टैंक कैपेसिटी दी जाती है जो कि इस बाइक को लगभग 45 किलोमीटर तक का माइलेज देती है. 

Yamaha FZ X Suspension and brakes

इस बाइक के सस्पेंशन और ब्रेक के कार्य को करने के लिए इसमें आगे की ओर टेलीस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन दिया जाता है और पीछे की ओर 7 स्टेप अडजस्टेबले मोनोक्रॉस सस्पेंशन सस्पेंशन की सुविधा इस बाइक में दी जाती है. ब्रैकिंग की बात करे तो इसमें सिंगल चैनल एब्स के साथ दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक दिए जाते हैं. 

Yamaha FZ X Rivals

इस मोटरसाइकिल का मुकाबला भारतीय मार्किट में Hero Xtreme 160R, TVS Apache RTR 160 4V, Honda X-Blade, Bajaj Pulsar NS160 जैसे मोटरसाइकिल से होता है. 

इस पोस्ट को भी पढ़े : 2025 KTM 390 Adventure Price In India & Launch Date: Engine, Design, Features

इस पोस्ट को भी पढ़े : Ather Rizta Electric Scooter Launched : एथर ने लाँच कियी नयी ‘फैमिली स्कूटर’, देखिये कितनी होगी कीमत

[ad_2]

Source link

[ad_3]

Scroll to Top