BYD Dolphin EV Price in India and Launch Date

BYD Dolphin EV Price in India and Launch Date: भारत में ईवी कारों का बाजार तेजी से बढ़ रहा है, जिससे बीवाईडी जैसी कंपनियां जल्द ही अपनी नई कारें लॉन्च करने के लिए प्रेरित हो रही हैं। गौरतलब है कि BYD ने अभी तक भारत में कोई कार लॉन्च नहीं की है, लेकिन वे जल्द ही एक नई कार पेश करने की तैयारी कर रहे हैं। BYD ने भारत में डॉल्फिन ईवी को ट्रेडमार्क किया है, जो इसे बाजार में लॉन्च करने के उनके इरादे को दर्शाता है।

BYD जल्द ही भारत में BYD डॉल्फिन EV कार लॉन्च करने की तैयारी में है, जो BYD की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार होने की उम्मीद है। BYD डॉल्फिन EV एक आकर्षक 4-दरवाजे वाली इलेक्ट्रिक हैचबैक कार बनने के लिए तैयार है। आइए भारत में BYD डॉल्फिन EV की कीमत और भारत में BYD डॉल्फिन EV की लॉन्च तिथि के बारे में विस्तार से जानें।

BYD Dolphin EV Price in India and Launch Date (Expected) 

BYD Dolphin EV को अभी भारत में लॉन्च नहीं किया गया है, लेकिन इसे जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। BYD Dolphin EV Price In India के बारे में माना जा रहा है कि यह BYD की ओर से सबसे किफायती कार होगी, लेकिन इस कार की कीमत के बारे में BYD की ओर से अभी तक कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। हालांकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत में इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत 14 लाख रुपये से 15 लाख रुपये के बीच हो सकती है, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

BYD Dolphin EV Battery
BYD Dolphin EV Battery

BYD Dolphin EV Launch Date In India (Expected) 

जहां तक भारत में BYD डॉल्फिन EV की लॉन्च डेट की बात है तो यह कार अभी तक भारत में लॉन्च नहीं हुई है और इस कार की लॉन्च डेट के बारे में भी BYD की ओर से कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। हालाँकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह कार भारत में 2024 के अंत तक लॉन्च हो सकती है, क्योंकि BYD ने हाल ही में BYD डॉल्फिन कार को भारत में ट्रेडमार्क कराया है।

BYD Dolphin EV Specification 

Car NameBYD Dolphin EV
Body TypeElectric Hatchback Car
BYD Dolphin EV Price In India₹14 Lakh Rupees To ₹15 Lakh Rupees (estimated)
BYD Dolphin EV Launch Date In IndiaLate 2024 (expected)
BYD Dolphin EV Battery 60.4 kWh, 44.9 kWh 
Power Output201 hp 
Torque 290 Nm
Featurestouchscreen infotainment system, electric windows and mirrors, keyless entry, LED headlights, alloy wheels, ambient lighting, digital instrument cluster
Safety Featuresemergency braking, parking sensors, 360° camera, traction control, ABS, airbags 
BYD Dolphin EV Price in India and Launch Date

BYD Dolphin EV Design 

BYD डॉल्फिन EV एक इलेक्ट्रिक Hatchback कार है। BYD Dolphin EV Design की बात करें तो यह कार बेहद स्टाइलिश और आकर्षक है। इसमें एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी टेल लाइट्स, एक प्रमुख फ्रंट ग्रिल और स्पोर्टी अलॉय व्हील के साथ 4-दरवाजा डिज़ाइन है। कार के अंदर आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एम्बिएंट लाइटिंग मिलेगी।

BYD Dolphin EV Launch Date In India
BYD Dolphin EV Launch Date In India

BYD Dolphin EV Battery 

BYD डॉल्फिन EV दो बैटरी पैक के साथ आता है। बैटरी पैक विकल्प की बात करें तो यह कार 44.9 kWh बैटरी पैक और 60.4 kWh बैटरी पैक प्रदान करती है। 60.4 kWh बैटरी पैक के साथ आपको 427 किमी की रेंज मिलती है, जबकि 44.9 kWh बैटरी पैक 340 किमी की रेंज प्रदान करता है। इस इलेक्ट्रिक कार को 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में लगभग 7 सेकंड का समय लगता है।

BYD Dolphin EV Features 

BYD Dolphin EV Features के बारे में बात करते हुए, हम BYD की ओर से कई शक्तिशाली और उन्नत सुविधाएँ देख सकते हैं। इस कार के फीचर्स की चर्चा करें तो इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360° कैमरा, हीटेड सीटें और कुछ वेरिएंट में पैनोरमिक सनरूफ और एम्बिएंट लाइटिंग जैसे फीचर्स मिलते हैं।(BYD Dolphin EV Price in India and Launch Date)

BYD Dolphin EV Safety Features

BYD Dolphin EV कार में हमें कई फीचर्स के साथ-साथ काफी सेफ्टी फीचर्स भी देखने को मिलते हैं। BYD डॉल्फिन EV कार के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, ट्रैक्शन कंट्रोल, 360° कैमरा और कई अन्य सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। (BYD Dolphin EV Price in India and Launch Date)

Skoda Enyaq iV Price and launch in India: Design, Engine, Features

New Tata Harrier EV Price and Launch Date in India

Follow on Google News

Hyundai Santa Fe Price in India: Hyundai Santa Fe आ रही है, Fortuner को पीछे छोड़कर करने सिस्टम और उच्च गुणवत्ता के फीचर्स के साथ – तैयार रहें, आपको चौंका देने के लिए!

Scroll to Top