Tata Punch EV Launched in India: ADAS तकनीक समेत नए फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है। अभी बुक करें!

Tata Punch EV Launch Date

टाटा मोटर्स नए साल की रोमांचक शुरुआत के लिए तैयारी कर रही है! कंपनी ने 2024 का अपना पहला पूरी तरह से नया मॉडल पंच ईवी का अनावरण किया है। यह टाटा की चौथी पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार और दूसरी इलेक्ट्रिक एसयूवी है। इस कार ने पहले ही देश भर में सुर्खियां बटोरनी शुरू कर दी हैं, और उत्सुक उत्साही लोगों के लिए बुकिंग अब खुली हैं।

आप टाटा पंच ईवी को केवल ₹21,000 की टोकन राशि पर टाटा के नए ईवी शोरूम, चुनिंदा फ्लैगशिप शोरूम या विशेष रूप से कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से बुक कर सकते हैं। विशेष रूप से, पंच ईवी टाटा के नए जेन 2 ईवी प्लेटफॉर्म पर आधारित पहला मॉडल है, जिसे कंपनी Active.EV प्लेटफॉर्म के रूप में संदर्भित करती है।

Tata Punch EV On-Road Price

फिलहाल, टाटा पंच ईवी की अनुमानित ऑन-रोड कीमत के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। हालाँकि, विभिन्न अनुमानों और कार की विशेषताओं के आधार पर, इसकी कीमत लगभग ₹12 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की संभावना है। यह कीमत आपके राज्य और अतिरिक्त पंजीकरण शुल्क के आधार पर थोड़ी भिन्न हो सकती है। निश्चित रूप से ऑन-रोड कीमतों की आधिकारिक जानकारी लॉन्च के बाद उपलब्ध होगी। उस समय, आप अपने राज्य और चयनित मॉडल के आधार पर सटीक कीमत निर्धारित कर सकते हैं।

Tata Punch EV Launched in India
tata punch ev launch date

Tata Punch EV Range & Battery

टाटा पंच ईवी के अंदर कदम रखें और स्तरित डैशबोर्ड डिज़ाइन से मंत्रमुग्ध हो जाएं! सबसे अधिक ध्यान खींचने वाला तत्व पूरी तरह से नया 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट स्क्रीन है। बड़ी टाटा एसयूवी से व्युत्पन्न, इसमें 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक प्रबुद्ध दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील है जो ताजगी का एहसास देता है। हालाँकि, कम कीमत वाले वेरिएंट 7.0-इंच इंफोटेनमेंट स्क्रीन और एक डिजिटल क्लस्टर से लैस होंगे। नेक्सॉन ईवी से उधार लिया गया प्रभावशाली रोटरी ड्राइव चयनकर्ता, लंबी दूरी के वेरिएंट के लिए विशेष होगा।

हाई-एंड पंच ईवी वास्तव में विशेष है! इसमें 360-डिग्री कैमरा, चमड़े जैसी सीटें, ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, कनेक्टेड कार तकनीक, वायरलेस चार्जर, हवादार फ्रंट सीटें, क्रूज़ कंट्रोल और नए आर्क.ईवी ऐप सूट जैसी सुविधाएं मिलती हैं। सनरूफ का विकल्प भी उपलब्ध है। इस आकार के वाहन में इनमें से कुछ विशेषताएं पूरी तरह से नवीन हैं! सुरक्षा के लिहाज से, मानक पैकेज में 6 एयरबैग, एबीएस और ईएससी, ब्लाइंड-व्यू मॉनिटर, सभी सीटों के लिए तीन-पॉइंट सीट बेल्ट, आईएसओफिक्स माउंट और एक एसओएस फ़ंक्शन शामिल हैं।

Tata Punch EV Exterior

टाटा पंच ईवी की पहली झलक से यह स्पष्ट है कि इसकी अपडेटेड ग्रिल और बम्पर डिजाइन नई नेक्सॉन ईवी से काफी मिलती जुलती है। दरअसल, इसे Nexon EV का छोटा वर्जन कहना गलत नहीं होगा। नाक से बोनट तक फैली लाइट बार और स्प्लिट हेडलैंप सेटअप इसे आकर्षक लुक देते हैं। मुख्य हेडलैंप क्लस्टर भी नेक्सॉन ईवी जैसा दिखता है। यह इलेक्ट्रिक एसयूवी टाटा की पहली ईवी है जिसमें फॉरवर्ड-फेसिंग चार्जिंग सॉकेट है। पुन: डिज़ाइन किया गया निचला बम्पर पूरी तरह से नया है, जिसमें प्लास्टिक क्लैडिंग पर ऊर्ध्वाधर धारियाँ और एक सिल्वर फॉक्स स्किड प्लेट है, जो इसे एक मजबूत रूप देती है।

पीछे की तरफ, टाटा पंच ईवी में वाई-आकार का ब्रेक लाइट सेटअप, छत पर लगा हुआ स्पॉइलर और एक नया बम्पर डिज़ाइन है। पंच ईवी 16 इंच के मिश्र धातु पहियों और सभी चार पहियों पर डिस्क ब्रेक से सुसज्जित है, जो आईसीई पंच की तुलना में एक महत्वपूर्ण बदलाव का प्रतिनिधित्व करता है, जिसमें पीछे ड्रम ब्रेक थे। यह पहली टाटा ईवी है जिसमें फ्रंक यानी फ्रंट ट्रंक फीचर शामिल है।

निष्कर्षतः, अपने आकर्षक और स्टाइलिश डिज़ाइन के साथ, टाटा पंच ईवी निश्चित रूप से इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में हर किसी का ध्यान खींचेगी। अपने आधुनिक लुक और अनूठी विशेषताओं के साथ, यह कॉम्पैक्ट एसयूवी एक आशाजनक विकल्प साबित होती है।

Tata Punch EV Interiors & Features

टाटा पंच ईवी में कदम रखें और स्तरित डैशबोर्ड डिज़ाइन से मंत्रमुग्ध हो जाएं! सबसे आकर्षक तत्व बिल्कुल नई 10.25 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन है। बड़ी टाटा एसयूवी से उधार ली गई, इसमें 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक प्रबुद्ध दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील है जो ताजगी का एहसास कराता है। हालाँकि, कम कीमत वाले वेरिएंट 7.0-इंच इंफोटेनमेंट स्क्रीन और एक डिजिटल क्लस्टर से लैस होंगे। नेक्सॉन ईवी से उधार लिया गया प्रभावशाली रोटरी ड्राइव चयनकर्ता, लंबी दूरी के वेरिएंट के लिए विशेष होगा।

Tata Punch EV Launched in India
tata punch ev launch date

हाई-एंड पंच ईवी वास्तव में विशेष है! यहां, आपको 360-डिग्री कैमरा, चमड़े जैसी सीटें, ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, कनेक्टेड कार तकनीक, वायरलेस चार्जर, हवादार फ्रंट सीटें, क्रूज़ कंट्रोल और नया आर्क.ईवी ऐप सूट मिलेगा। सनरूफ का विकल्प भी उपलब्ध है। इस आकार के वाहन में कुछ विशेषताएं पूरी तरह से नवीन हैं! सुरक्षा के लिहाज से, मानक पैकेज में 6 एयरबैग, एबीएस और ईएससी, ब्लाइंड-व्यू मॉनिटर, सभी सीटों के लिए तीन-पॉइंट सीट बेल्ट, आईएसओफिक्स माउंट और एक एसओएस फ़ंक्शन शामिल हैं।

Tata Punch EVSpecifications
Launch Date in India15 February 2024
Price in IndiaExpected to start at around Rs 12 lakhs
Exterior Features– Redesigned front grille with updated air dam
– New LED headlight unit with DRLs
– Possible connected taillights in the rear profile
Interior Features– Prominent blue elements to signify its electric nature
– Gearbox replaced with non-obtrusive knob
– Touch panel instead of physical buttons
– New two-spoke steering wheel expected
Features– Large touchscreen infotainment system
– Automatic climate control
– USB Type-C charging port
– Air purifier
– Rear passenger events for improved comfort
– Cruise control
– Enhanced audio system
Safety Features– Six airbags
– Electronic stability control (ESC)
– Tire pressure monitoring system (TPMS)
– Hill hold assist
– Hill descent control
– Reverse parking camera with sensors
– ISOFIX child seat anchor points
Battery and Range– Battery options expected, one with around 300 km range and another with over 500 km range
Rivals– Tata Tiago EV
– MG Comet EV
– Citroen C3 EV
tata punch ev launch date

Tata Punch EV Choice of Trims and Variants

टाटा पंच ईवी मानक रेंज के भीतर पांच ट्रिम्स – स्मार्ट, स्मार्ट+, एडवेंचर, एम्पावर्ड और एम्पावर्ड+ में आता है, जबकि लंबी दूरी का वेरिएंट तीन ट्रिम्स – एडवेंचर, एम्पावर्ड और एम्पावर्ड+ में उपलब्ध है। दोनों वेरिएंट चुनने के लिए पांच डुअल-टोन पेंट विकल्प प्रदान करते हैं। टाटा पंच ईवी सीधे तौर पर Citroen eC3 को टक्कर देने के लिए तैयार है। इसकी अपेक्षित कीमत सीमा 10 से 13 लाख रुपये के बीच है, जो कीमत के मामले में इसे नेक्सॉन ईवी और टियागो ईवी के बीच रखती है।

इसलिए, यदि आप एक आधुनिक, फीचर-पैक और किफायती इलेक्ट्रिक एसयूवी की तलाश में हैं, तो टाटा पंच ईवी आपके लिए एक उत्कृष्ट विकल्प हो सकता है। ट्रिम और वेरिएंट की विस्तृत श्रृंखला के साथ, आप अपनी पसंद और बजट के अनुसार सही कार चुन सकते हैं। लॉन्च के बाद कीमत की आधिकारिक घोषणा के बाद यह साफ हो जाएगा कि यह कार आपकी जेब में कितनी फिट बैठती है।(tata punch ev launch date)

Tata Punch EV Suspension and brake

टाटा पंच ईवी को एक सुरक्षित और आरामदायक ड्राइविंग अनुभव प्रदान करने के लिए एक मजबूत सस्पेंशन सिस्टम और विश्वसनीय ब्रेकिंग के साथ इंजीनियर किया गया है। अनुमान के मुताबिक, इसमें मैकफर्सन स्ट्रट फ्रंट सस्पेंशन और ट्विस्ट-बीम रियर सस्पेंशन होने की संभावना है। उम्मीद है कि यह संयोजन सड़क की अनियमितताओं को कुशलता से संभालेगा और आरामदायक यात्रा सुनिश्चित करेगा। इसके अतिरिक्त, पंच ईवी को डिस्क ब्रेक से लैस होने का अनुमान है जो तीव्र त्वरण के दौरान गति को प्रभावी ढंग से कम करता है। इस प्रकार, मजबूत सस्पेंशन और भरोसेमंद ब्रेकिंग सिस्टम मिलकर टाटा पंच ईवी के लिए सड़क पर स्थिरता और नियंत्रण की भावना पैदा करेंगे।

New Ford Endeavour 2025 Price in india;विशेषताएं, डिज़ाइन, सुरक्षा और इंजन विवरण

New Mahindra XUV400 EV लॉन्च के साथ ही अपने प्रभावशाली फीचर्स और तकनीक के साथ बाजार में धूम मचाने के लिए तैयार है।

Kia Sonet Facelift की बुकिंग शुरू हो गई है, इसकी शुरुआती कीमत महज 25,000 रुपये है। तेजी से डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिए तुरंत अपनी बुकिंग करें।

New Year Offer Tata Tiago(tata tiago price)को किफायती कीमत पर खरीदना और भी सुविधाजनक बनाता है। कंपनी ने इतनी किफायती कीमत पर कार घर लाकर काफी राहत पहुंचाई है

Royal Enfield Bullet 350, ड्रेसिंग लुक के साथ शानदार फीचर्स 

BUY This Phone

Scroll to Top