5 Best Upcoming Toyota SUV in India: अविश्वसनीय फीचर्स और पावर के लिए उनके लॉन्च का इंतजार करें।

5 Best Upcoming Toyota SUV in India: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर भारतीय बाजार में अपनी नई कारें लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। फिलहाल टोयोटा के लाइनअप में कई बेहतरीन कारें हैं, जिनमें टोयोटा फॉर्च्यूनर, टोयोटा हिलक्स, टोयोटा ग्रैंड विटारा, इनोवा क्रिस्टा, हाई-क्रॉस, इनोवा, ग्लैंजा और टोयोटा कैमरी शामिल हैं। इनके अलावा टोयोटा मोटर्स भी भारतीय बाजार में अपनी नई पीढ़ी की कारों को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जिन्हें बेहतरीन फीचर्स और पावर के साथ लॉन्च किया जाएगा।

यहां शीर्ष 5 आगामी टोयोटा एसयूवी के बारे में जानकारी दी गई है, जिनका भारतीय बाजार में बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। भारतीय बाजार में लॉन्च होने पर इन वाहनों के असाधारण प्रदर्शन की उम्मीद है।

5 Best Upcoming Toyota SUV
5 Best Upcoming Toyota SUV

5 Best Upcoming Toyota SUV list in India

Toyota Hyryder 7 seater

5 सर्वश्रेष्ठ आगामी टोयोटा एसयूवी की सूची में सबसे ऊपर टोयोटा हाई राइडर है, जो 7-सीटर अवतार में भारतीय बाजार में लॉन्च होने के लिए तैयार है। फिलहाल टोयोटा के पास फॉर्च्यूनर समेत तीन बेहतरीन 7-सीटर एसयूवी हैं और आने वाली हाई राइडर टोयोटा की एसयूवी लाइनअप को और बढ़ाएगी। हालाँकि अभी तक कोई परीक्षण छवियाँ जारी नहीं की गई हैं, लेकिन इस साल के अंत तक इसके लॉन्च होने की उम्मीद है।

नई टोयोटा हाई राइडर कई सुधारों के साथ आएगी, जिसमें उन्नत सुरक्षा सुविधाएँ, नए सीटिंग लेआउट और उन्नत तकनीक की पेशकश की जाएगी। उम्मीद है कि इसे 6-सीटर और 7-सीटर दोनों कॉन्फ़िगरेशन में पेश किया जाएगा। हालांकि इसके इंजन विकल्पों में महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होंगे, लेकिन यह मौजूदा इंजन विकल्पों के साथ काम करना जारी रखेगा।

5 Best Upcoming Toyota SUV in India

SpecificationDetails
Expected LaunchBy the end of this year
Seating CapacityAvailable in both 6 and 7-seater configurations
Engine OptionsLikely to retain the current engine options with no changes
Technological & Safety FeaturesImproved technology, enhanced safety features, and new layout
Price RangeExpected to be priced at a premium compared to the current model
CompetitionWill compete with MG Hector Plus, Tata Safari, Citroen C3 Aircross
5 Best Upcoming Toyota SUV in India

हालांकि इसकी कीमतें मौजूदा मॉडल की तुलना में प्रीमियम होने की उम्मीद है, लेकिन लॉन्च के बाद यह भारतीय बाजार में एमजी हेक्टर प्लस, टाटा सफारी और सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस जैसे प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देगी।

Toyota Electric SUV

5 सर्वश्रेष्ठ आगामी टोयोटा एसयूवी की सूची में दूसरा स्थान टोयोटा की एक इलेक्ट्रिक एसयूवी के लिए आरक्षित है। यह इलेक्ट्रिक एसयूवी 2023 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित मारुति ईवीआईएस के समान होने की उम्मीद है, इस साल के अंत तक इसके अनावरण की उम्मीद है। इसके अलावा, इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि टोयोटा भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी के साथ साझेदारी के आधार पर अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी पेश करेगी। टोयोटा और मारुति के बीच सहयोग के दौरान दोनों कंपनियां भारतीय बाजार में कई बेहतरीन उदाहरण पेश करते हुए अपनी-अपनी तकनीक साझा कर सकती हैं।

(5 Best Upcoming Toyota SUV in India)

Upcoming Toyota Electric SUV
Expected LaunchBy the end of this year
Inspired byMaruti Suzuki EVs
Based onShared platform with Maruti Suzuki EVs
Expected RangeApproximately 500 kilometers on a full charge (Dual Motor Setup)
PlatformBuilt on a full electric platform
Partnership InfluenceCollaboration with Maruti Suzuki, sharing technology during the partnership
Comparison with Maruti Suzuki EVsExpected to offer better features and performance in some aspects
5 Best Upcoming Toyota SUV in India

उम्मीद है कि टोयोटा इलेक्ट्रिक एसयूवी डुअल-मोटर सेटअप के साथ फुल चार्ज पर लगभग 500 किलोमीटर की रेंज देगी। इसे पूर्ण इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म के आधार पर भी तैयार किया जा रहा है, जिसमें कुछ पहलुओं में मारुति सुजुकी ईवीआईएस के प्रदर्शन को पार करने की संभावना है।

Toyota Fortuner Mild Hybrid

5 Best Upcoming Toyota SUV
5 Best Upcoming Toyota SUV

टोयोटा फॉर्च्यूनर माइल्ड हाइब्रिड 5 सर्वश्रेष्ठ आगामी टोयोटा एसयूवी की सूची में तीसरे स्थान पर है। वर्तमान में भारतीय बाजार में बड़े एसयूवी सेगमेंट पर हावी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की टोयोटा फॉर्च्यूनर अपनी फॉर्च्यूनर को 48-वोल्ट माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ पेश कर सकती है, जो बेहतर ईंधन दक्षता और प्रदर्शन प्रदान करती है। इसके अतिरिक्त, टोयोटा फॉर्च्यूनर के अंतर्राष्ट्रीय संस्करण को फ्लेक्स-फ्यूल तकनीक के साथ देखा गया है। टोयोटा फॉर्च्यूनर की आगामी पीढ़ी के उन्नत सुविधाओं और नए इंजन विकल्पों के साथ भारतीय बाजार में आने की उम्मीद है।

आगामी टोयोटा फॉर्च्यूनर माइल्ड हाइब्रिड की अनुमानित कीमत मौजूदा टोयोटा फॉर्च्यूनर मॉडल से अधिक होने की उम्मीद है।

Toyota Urban Cruise Taisor

5 सर्वश्रेष्ठ आगामी टोयोटा एसयूवी की सूची में चौथे स्थान पर दावा करते हुए मारुति सुजुकी फ्रोंक्स पर आधारित एक टोयोटा मॉडल है, जिसे टोयोटा टैसर नाम से भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाना है। यह वाहन मारुति और टोयोटा के बीच सहयोग का एक उत्पाद है। टोयोटा टैसर में फ्रोंक्स के समान इंजन विकल्प होंगे, लेकिन कंपनी अतिरिक्त तकनीकी प्रगति के साथ-साथ महत्वपूर्ण संवर्द्धन पेश करने की योजना बना रही है।

भारतीय बाजार में टोयोटा टैसर की अपेक्षित कीमत लगभग मारुति सुजुकी फ्रोंक्स की रेंज के आसपास होगी। इसके 2024 के अंत तक भारतीय बाजार में लॉन्च होने की उम्मीद है, जिससे यह भारतीय बाजार में टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की सबसे छोटी एसयूवी बन जाएगी।(5 Best Upcoming Toyota SUV in India)

Toyota Corolla Cross 7 seater

5 सर्वश्रेष्ठ आगामी टोयोटा एसयूवी की सूची में अंतिम प्रविष्टि टोयोटा कोरोला क्रॉस 7-सीटर है, जो एक आशाजनक एसयूवी के रूप में तैनात है। फिलहाल अंतरराष्ट्रीय बाजार में उपलब्ध टोयोटा इसे भारतीय बाजार में भी पेश करने की तैयारी कर रही है। यह मॉडल सात-सीटर कॉन्फ़िगरेशन वाली एसयूवी होने की उम्मीद है।

5 Best Upcoming Toyota SUV in India
5 Best Upcoming Toyota SUV in India
Upcoming Toyota Corolla Cross 7-Seater
International AvailabilityCurrently available in international markets
Platform BasisExpected to be based on the Hi-Rider platform, the first model from Toyota’s third plant in Bidadi, Karnataka
Engine OptionsExpected to have similar engine options as the Innova Crysta or Innova Hi-Cross
Launch in Indian MarketExpected to be launched in the Indian market as a premium 7-seater SUV
Launch TimelineAnticipated launch in the Indian market around 2025-26
Market PositioningPositioned as a premium 7-seater SUV offering in India
5 Best Upcoming Toyota SUV in India

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसे हाई-राइडर प्लेटफॉर्म पर आधारित बताया जा रहा है, जो टीकम के तीसरे प्लांट पर तैयार होने वाला पहला मॉडल बन गया है। जबकि इसके इंजन विकल्प इनोवा हाई-क्रॉस के समान होने की उम्मीद है, इसे भारतीय बाजार में एक प्रीमियम 7-सीटर एसयूवी के रूप में लॉन्च करने की तैयारी है। इसके 2025-26 तक भारतीय बाजार में लॉन्च होने की उम्मीद है।

5 Best Upcoming Toyota SUV in India

New year offer में ग्राहकों को Jawa yezdi bike price पर रोमांचक डील मिल रही है।

Bajaj Pulsar 125 की New Year offer ने इंटरनेट पर धूम मचा दी है। अब, आप इसे सिर्फ 10,000 रुपए में घर ले सकते हैं।

Kawasaki w175 नए EMI प्लान और शानदार रंग विकल्पों के साथ आ गई है, जो बाजार में धूम मचा रही है।

Royal Enfield Bullet 350, ड्रेसिंग लुक के साथ शानदार फीचर्स 

BUY

Scroll to Top