Ayodhya Ram Mandir live Darshan: कब और कैसे देखे? जाने पूरी डिटेल्स!

Ayodhya Ram Mandir live Darshan: इस समय लगभग हर भारतीय अयोध्या में भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को देखने के लिए उत्साहित है। यह ऐतिहासिक क्षण लगभग 500 साल बाद आया है, क्योंकि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है और 22 जनवरी को भगवान राम का अभिषेक समारोह होगा, जो मंदिर के उद्घाटन का प्रतीक होगा।

इसी के चलते भारत में हर किसी को 22 जनवरी का बेसब्री से इंतजार रहता है, लेकिन इस दिन हर कोई अयोध्या में मौजूद नहीं रह पाता है. हालांकि, हर व्यक्ति राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का गवाह बनना चाहता है। फिर भी, कई लोग अभी भी इस बात से अनजान हैं कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की लाइव स्ट्रीमिंग कैसे और कब देखनी है।

आज के लेख में हम आपको राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की लाइव स्ट्रीमिंग कब और कैसे देखें, इसकी विस्तृत जानकारी प्रदान करेंगे। पूरी जानकारी के लिए इस पोस्ट के अंत तक बने रहें।

इस दिन होगी राम लल्ला की प्राण प्रतिष्ठा: Ayodhya Ram Mandir live Darshan

अगर आपको जानकारी नहीं है तो बता दें कि 22 जनवरी को अयोध्या राम मंदिर में भगवान राम की मूर्ति का प्राण प्रतिष्ठा समारोह होने वाला है. मूर्ति को सावधानीपूर्वक तैयार किया गया है और सभी को इस महत्वपूर्ण दिन का बेसब्री से इंतजार है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, भगवान राम का अभिषेक समारोह 22 जनवरी को दोपहर 12:20 बजे से 12:45 बजे के बीच संपन्न होने की उम्मीद है। इसके तुरंत बाद, आम जनता अगले दिनों में राम मंदिर के दर्शन और साक्षी बन सकेगी।

Ayodhya Ram Mandir live Darshan कैसे देखे?

अगर आप अपने घर पर राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की लाइव स्ट्रीमिंग देखना चाहते हैं, तो आप अपने टेलीविजन पर डीडी नेशनल और अन्य समाचार चैनलों पर आसानी से ऐसा कर सकते हैं।

Ayodhya Ram Mandir live Darshan
Ayodhya Ram Mandir live Darshan

वैकल्पिक रूप से, यदि आप अपने मोबाइल पर राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की लाइव स्ट्रीमिंग देखना चाहते हैं, तो आप YouTube का उपयोग कर सकते हैं। यह समारोह डीडी न्यूज़ यूट्यूब चैनल पर उपलब्ध होगा, जिससे आप इसे अपने फोन पर आसानी से देख सकेंगे।

इसके अतिरिक्त, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि डीडी न्यूज नेटवर्क ने भगवान राम के अभिषेक समारोह को प्रसारित करने के लिए मंदिर में 40 कैमरे लगाए हैं। इन कैमरों के जरिए दर्शकों को 4K क्वालिटी में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा देखने का मौका मिलेगा।(Ayodhya Ram Mandir live Darshan)

पुरे देश भर में मनाया जा रहा जश्न!

Ayodhya Ram Mandir के उद्घाटन से पहले आज पूरा देश खुशी का माहौल मना रहा है. लगभग हर राज्य के निवासी अपने घरों के बाहर भगवा झंडे लगा रहे हैं। इसके अतिरिक्त, हर जगह लोग समूह बना रहे हैं, लंगर आयोजित कर रहे हैं और सामुदायिक सेवा में संलग्न हो रहे हैं। हर मंदिर में राम के मंत्र गूंज रहे हैं, क्योंकि लोग इस ऐतिहासिक अवसर का जश्न मनाने के लिए एक साथ आ रहे हैं।(Ayodhya Ram Mandir live Darshan)

Ayodhya Ram Mandir live Darshan
Ayodhya Ram Mandir live Darshan

इसके अलावा लोगों ने घर-घर में दीपक जलाने की पूरी तैयारी कर ली है. एक तरह से कहा जा सकता है कि देश के हर हिस्से में राम केंद्रित माहौल बन गया है. कृपया नीचे कमेंट में बताएं कि राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर आपके शहर/गांव में कैसा माहौल है।

हमें उम्मीद है कि इस लेख ने आपको Ayodhya Ram Mandir live Darshan के बारे में पूरी जानकारी प्रदान की है। इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करें ताकि वे भी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा लाइव स्ट्रीमिंग के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकें, जिससे हर कोई भगवान राम के अभिषेक समारोह को देख सके।

Ram Mandir Ayodhya Opening Date: 22 जनवरी के बाद, अयोध्या में परिवर्तन की आशंका Transformative Future के लिए संतों और संन्यासियों की अंतर्दृष्टि

Our Telegram Channel LinkClick Here
Ayodhya Ram Mandir live Darshan
Scroll to Top