Aashka Goradia Success Story:महज दो साल में इस लड़की ने ना सिर्फ एक्टिंग छोड़ी बल्कि खड़ी कर दी 800 करोड़ की कंपनी!

Aashka Goradia Success Story: बॉलीवुड और टीवी सीरियल इंडस्ट्री की हलचल भरी दुनिया में हर साल नए अभिनेता और अभिनेत्रियों का आगमन होता है, लेकिन केवल कुछ ही सफलता हासिल कर पाते हैं। बहुसंख्यक अक्सर खुद को वैकल्पिक करियर तलाशते हुए पाते हैं।

निस्संदेह, आपने कई व्यावसायिक सफलता की कहानियाँ देखी होंगी जहाँ छात्रों या व्यक्तियों ने अपने वरिष्ठ वर्षों में मल्टीमिलियन-डॉलर की कंपनियाँ बनाई हैं। हालाँकि, आज हम आपके लिए एक अनोखी सफलता की कहानी लेकर आए हैं – एक टीवी अभिनेत्री की जिसने अपने अभिनय करियर को पीछे छोड़कर व्यवसाय में उतरने का फैसला किया। इस निर्णय के माध्यम से, उन्होंने न केवल एक फलता-फूलता व्यवसाय खड़ा किया, बल्कि लाखों की संपत्ति भी अर्जित की।

Aashka Goradia Success Story
Aashka Goradia Success Story

हम बात कर रहे हैं कई धारावाहिकों में काम कर चुकी मशहूर टीवी अभिनेत्री आशका गोराडिया की सफलता की कहानी के बारे में। हालाँकि, उन्होंने अपने अभिनय करियर को छोड़कर लाखों की कंपनी स्थापित करने का एक अभूतपूर्व विकल्प चुना। इस लेख में, हम आशका गोराडिया की सफलता की कहानी पर प्रकाश डालते हैं, और खोजते हैं कि कैसे उन्होंने अभिनय से करोड़ों डॉलर का व्यवसाय खड़ा किया।

अभिनय से ब्रेक के बाद उद्यमिता की शुरुआत: Aashka Goradia Success Story

लोकप्रिय टीवी सीरियल अभिनेत्री आशका गोराडिया ने 2019 में अपने अभिनय करियर को अलविदा कह दिया और बिजनेस की दुनिया में कदम रखा। आशका के मन में लंबे समय से अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने की इच्छा थी, जिसके चलते उन्होंने अपने कॉलेज के दोस्तों आशुतोष वलानी और रेनी कॉस्मेटिक्स के सह-संस्थापक प्रियांक शाह के साथ यात्रा शुरू की।

आशका की कहानी को जो बात अलग बनाती है, वह है अभिनय के क्षेत्र में उनकी उपलब्धियों को पीछे छोड़ते हुए, व्यावसायिक क्षेत्र में मिली उल्लेखनीय सफलता। रेनी कॉस्मेटिक्स ब्रांड के तहत, उन्होंने कॉस्मेटिक उत्पादों की एक श्रृंखला पेश की, जिसे व्यापक सराहना मिली। यह तीव्र सफलता आशका गोराडिया की बहुत ही कम समय में व्यवसाय की दुनिया में अपनी छाप छोड़ने की क्षमता को रेखांकित करती है।(Aashka Goradia Success Story)

महज दो साल में 800 करोड़ की कंपनी खड़ी कर दी।

आशका गोराडिया ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर 2020 में अपनी कॉस्मेटिक्स कंपनी, रेनी कॉस्मेटिक्स की शुरुआत की। अपने शुरुआती वर्ष में, व्यवसाय में न केवल पर्याप्त मुनाफा हुआ, बल्कि केवल दो वर्षों के भीतर, कंपनी ने लगभग 100 मिलियन डॉलर का मूल्यांकन हासिल किया। यानी लगभग 800 करोड़ रुपये।

डीएनए की एक रिपोर्ट के मुताबिक, आशका के बिजनेस पार्टनर प्रियांक शाह ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि रेनी कॉस्मेटिक्स का लक्ष्य साल 2024 तक लगभग 400 करोड़ रुपये का राजस्व उत्पन्न करना है। वर्तमान में, कंपनी के पास 200 से अधिक कॉस्मेटिक उत्पादों का पोर्टफोलियो है।

रेनी कॉस्मेटिक्स के अंतर्गत सभी उत्पाद ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों चैनलों के माध्यम से बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। ऑनलाइन बिक्री अमेज़न, फ्लिपकार्ट, नायका जैसे अन्य प्लेटफार्मों तक फैली हुई है। इसके साथ ही कंपनी ने 600 से अधिक ऑफलाइन स्टोर्स में अपनी उपस्थिति स्थापित कर ली है।(Aashka Goradia Success Story)

Renee Cosmetics Funding रिपोर्ट

आशका ने अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए स्टार्टअप निवेशकों से फंडिंग हासिल की है। रेनी कॉस्मेटिक्स की फंडिंग की बात करें तो, कंपनी ने अब तक चार फंडिंग राउंड में लगभग 36 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।

वर्तमान में, रेनी कॉस्मेटिक्स का मूल्यांकन $100 मिलियन से अधिक है। इसके अतिरिक्त, कंपनी लगातार हर साल लाखों रुपये का मुनाफा कमाती है।

Aashka Goradia Success Story Overview

AspectDetails
NameAashka Goradia
BackgroundStarted career as a child actress in TV shows, including “Achanak 37 Saal Baad”
TV Shows– Bhabhi – Tum Bin Jaaoon Kahaan – Kayaamat – Kkusum – Laagi Tujhse Lagan – Daayan
Career ShiftStarted her own production company in 2016
Entrepreneurial VentureEstablished Renee Cosmetics in 2019
Product LineCosmetic and skincare brand offering makeup products and accessories
Brand HeadquartersAhmedabad, India
Company Size50 employees, small number of partners
Success Factors– Emphasis on diverse skill sets in hiring – High-quality products – Strong branding
Support SystemFamily and friends provided crucial support for her entrepreneurial journey
Aashka Goradia Success Story

आज आशका ने एक्टिंग से ज्यादा बिजनेस फील्ड में सफलता हासिल की है। वर्तमान समय में, कई बॉलीवुड और टीवी धारावाहिक अभिनेत्रियाँ उस कमाई की बराबरी करने के लिए संघर्ष करती हैं जो आशका वर्तमान में कमा रही हैं।

Aashka Goradia Success Story

Harsh Beniwal Car Collection: इस व्यक्ति ने YouTube की मदद से लाखों की कारें खरीदी हैं। पूरे कलेक्शन को देखें!

Salaar Box Office Collection: ‘सालार’ ने किए बॉक्स ऑफिस पर इतने करोड़ की कमाई !

The Family Man Season 3 Release Date

Crakk Teaser Out: ‘जीतेगा तो जीएगा’; Powerful Teaser of Vidyut Jammwal’s Film ‘Crakk’ Released

Scroll to Top