Ford Mustang Mach E Price In India and Launch Date

Ford Mustang Mach E Price In India and Launch Date: Ford Mustang कार शौकीनों के बीच बेहद लोकप्रिय है। फोर्ड जल्द ही भारत में Ford Mustang Mach E Launch करने जा रही है और गौरतलब है कि हाल ही में फोर्ड ने भारत में Ford Mustang Mach E के लिए  Trademark भी फाइल किया है।

फोर्ड मस्टैंग मच ई एक इलेक्ट्रिक कार है जो अपने बेहद आकर्षक डिजाइन के लिए जानी जाती है। परफॉर्मेंस की बात करें तो यह कार दमदार परफॉर्मेंस भी देती है। आइए इसकी कीमत को बेहतर ढंग से समझने के लिए भारत में फोर्ड मस्टैंग मच ई की कीमत के बारे में विस्तार से जानें।

Ford Mustang Mach E Price In India and Launch Date (Expected) 

भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में ईवी कारों की बढ़ती प्राथमिकता के साथ, फोर्ड जल्द ही (Ford Mustang Mach E Price In India & Launch Date)करने की तैयारी कर रही है। फोर्ड मस्टैंग मैक ई प्राइस इन इंडिया (Ford Mustang Mak E Price In India) को लेकर फोर्ड की ओर से अभी तक इस ईवी कार की कीमत के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत में इस कार की कीमत 70 लाख रुपये एक्स-शोरूम के आसपास हो सकती है।

Ford Mustang Mach E Price In India & Launch Date
Ford Mustang Mach E Price In India and Launch Date

Ford Mustang Mach E Launch Date In India (Expected)

जहां तक ​​Ford Mustang Mach E Launch Date In India की बात है तो यह कार अभी तक भारत में लॉन्च नहीं हुई है और Ford ने इस कार की लॉन्च डेट के बारे में भी कोई जानकारी साझा नहीं की है। हालांकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह कार 2024 के मध्य तक भारतीय बाजार में लॉन्च हो सकती है।

Ford Mustang Mach E Specification 

Car NameFord Mustang Mach E
Ford Mustang Mach E Launch Date In India Mid 2024
Ford Mustang Mach E Price In India₹70 Lakh (Estimated)
Ford Mustang Mach E Body Type Compact Crossover SUV
Ford Mustang Mach E Battery Standard Range (75.9 kWh) & Extended Range (98.8 kWh)
Features  SYNC 4A infotainment system with 15.5-inch touchscreen, Co-Pilot360 suite of driver-assist features, panoramic glass roof 
RivalsHyundai Ioniq 5, Kia EV6, Tesla Model Y
Ford Mustang Mach E Price In India and Launch Date

Ford Mustang Mach E Design 

Ford Mustang Mach E के डिजाइन की बात करें तो यह बहुत ही स्टाइलिश और बेहद आकर्षक है। Mustang Mach E एक इलेक्ट्रिक Compact Crossover SUV है जिसमें 5 लोगों को आराम से बैठने की सुविधा है। फोर्ड मस्टैंग मच ई इलेक्ट्रिक एसयूवी का डिजाइन मस्टैंग स्पोर्ट्स कार के जैसा है जो इसे थोड़ा स्पोर्टी फील देता है। (Ford Mustang Mach E Price In India and Launch Date)

इस इलेक्ट्रिक कार में पैनोरैमिक सनरूफ, LED Headlights, LED Tail Lights भी हैं। इस कार के इंटीरियर में हमें एक बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलता है।

Ford Mustang Mach E Price In India & Launch Date
Ford Mustang Mach E Price In India and Launch Date

Ford Mustang Mach E Battery & Range 

Ford Mustang Mach E Battery के मामले में, हमें 2 बैटरी वेरिएंट देखने को मिलता है, एक स्टैंडर्ड रेंज बैटरी और दूसरा एक्सटेंडेड रेंज बैटरी। स्टैंडर्ड रेंज बैटरी में हमें 75.9 kWh की लिथियम-आयन बैटरी मिलती है, जो 314 किमी तक की रेंज प्रदान करती है और इसे होम चार्जिंग से 10 घंटे में चार्ज किया जा सकता है।

वहीं, स्टैंडर्ड रेंज बैटरी को DC चार्जर से चार्ज करने में 60 मिनट का समय लगता है। अब एक्सटेंडेड रेंज बैटरी के बारे में, इस वेरिएंट में 98.8 kWh की बड़ी बैटरी होती है, जिससे 482 किलोमीटर की रेंज मिलती है। इसे होम चार्जर, यानी AC चार्जिंग से 13 घंटे में चार्ज किया जा सकता है, लेकिन DC चार्जर से चार्ज करने में 60 मिनट का समय लगता है। (Ford Mustang Mach E Price In India and Launch Date)

Ford Mustang Mach E Features 

Ford Mustang Mach E Features  की बात करें तो इसमें कई एडवांस फीचर्स मिलेंगे। यह कार बड़े 15.5-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फोन के लिए वायरलेस चार्जिंग, एम्बिएंट लाइटिंग, फोर्ड को-पायलट 360 सहायता सुविधाओं, ब्लाइंड-स्पॉट सूचना प्रणाली, लेन प्रस्थान चेतावनी, स्वचालित आपातकालीन ब्रेकिंग (एबीएस) से सुसज्जित है। और चार्जिंग स्टेशन लोकेटर जैसी सुविधाएं।

Tata Nexon Crash Test Safety Rating 2024: NCAP से 5-स्टार रेटिंग प्राप्त हुई।

Tata Punch EV Launched in India: ADAS तकनीक समेत नए फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है। अभी बुक करें!

New Tata Harrier EV Price and Launch Date in India

Follow on Google News

mahindra scorpio classic on road price 2024

ind vs eng live test cricket match

Scroll to Top