Most Richest Person in World 2024: Elon Musk को पछाड़ 74 साल का ये शख्स बना दुनिया का सबसे अमीर आदमी!

Most Richest Person in World 2024: हर दिन, दुनिया भर में कुछ बदलाव होते हैं, महत्वपूर्ण से लेकर मामूली तक। वर्तमान समय में दुनिया में एक बड़ा बदलाव आया है। Forbes ने हाल ही में मौजूदा समय के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट जारी की है।

जैसा कि आप सभी जानते होंगे कि Elon Musk काफी समय से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने हुए हैं। हालाँकि, वर्तमान में, Elon को 74 वर्ष के सख्श ने दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति के रूप में पीछे छोड़ दिया है। इसलिए, आज की पोस्ट में, हम आपको Most Richest Person in World 2024 के बारे में अपडेट प्रदान करेंगे, ताकि आप उस उपाधि के वर्तमान धारक के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकें।

इस सख्श ने पिछाड़ा Elon Musk को: Most Richest Person in World 2024

Most Richest Person in World 2024
Most Richest Person in World 2024

Most Richest Person in World 2024 आपको बता दें कि हाल ही में फोर्ब्स ने मौजूदा दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की सूची जारी की है और इस सूची में शीर्ष पर Luxury ब्रांड Louis Vuitton (LVHM) के मालिक Bernard Arnault हैं। Bernard Arnault एक फ्रांसीसी व्यवसायी और निवेशक हैं जिनके दुनिया भर में विभिन्न व्यवसाय हैं।

Forbes के अनुसार,Bernard Arnault की वर्तमान कुल संपत्ति $207.8 बिलियन है, और पिछले शुक्रवार (26 जनवरी, 2024) को उनकी संपत्ति लगभग 23 बिलियन डॉलर बढ़ गई। इसके चलते वह संपत्ति के मामले में Elon Musk से आगे निकल गए हैं।

वहीं Forbes के मुताबिक एलन मस्क की मौजूदा नेटवर्थ करीब 204 अरब डॉलर है। इसके चलते एलन मस्क अब दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की सूची में दूसरा स्थान हासिल कर चुके हैं।

Elon Musk की घटी संपति!

मैं आपको बताना चाहता हूं कि फोर्ब्स की रिपोर्ट के मुताबिक, 25 जनवरी को टेस्ला के शेयरों में गिरावट आई, जिससे एलन की कुल संपत्ति में लगभग 13% की कमी आई। दूसरी ओर, बर्नार्ड अरनॉल्ट की कंपनी LVHM के शेयरों में 13% से अधिक की वृद्धि हुई।

नतीजतन, बर्नार्ड अरनॉल्ट की संपत्ति में बढ़ोतरी देखी गई है, जबकि एलन मस्क की संपत्ति में गिरावट आई है। इसके अतिरिक्त, कुछ रिपोर्टों से पता चलता है कि अरनॉल्ट की संपत्ति में और वृद्धि देखी जा सकती है क्योंकि उनके कई व्यवसाय वर्तमान में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

ये हैं दुनिया के सबसे अमीर लोगो की सूचि(Most Richest Person in World 2024)

अब, आप में से कई लोगों को वर्तमान विश्व के सबसे अमीर व्यक्तियों की सूची पढ़ने में रुचि हो सकती है। इसलिए, नीचे, हमने वर्तमान में शीर्ष 10 सबसे अमीर लोगों की सूची वाली एक तालिका प्रदान की है।

RankNameNet Worth (in $ Billion)Source of WealthCountry
#1Bernard Arnault & family$207.8LVMHFrance
#2Elon Musk$204.08Tesla, SpaceXUnited States
#3Jeff Bezos$183.4AmazonUnited States
#4Larry Ellison$141.6OracleUnited States
#5Mark Zuckerberg$141.5FacebookUnited States
#6Larry Page$128.0GoogleUnited States
#7Warren Buffett$126.4Berkshire HathawayUnited States
#8Bill Gates$123.7MicrosoftUnited States
#9Sergey Brin$122.6GoogleUnited States
#10Steve Ballmer$120.2MicrosoftUnited States
Most Richest Person in World 2024

नोट: यह अमीर लोगो की सूचि समय के साथ बदलती रहती हैं, इस सूचि का आखिर अपडेट 30 जनवरी 2024 हैं।

हम आशा करते हैं कि आपको इस लेख के माध्यम से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति के बारे में जानकारी मिल गई होगी। बेझिझक इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करें ताकि वे भी दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति के बारे में नवीनतम जानकारी से अपडेट रह सकें।

Karpoori Thakur Biography: जानें कौन थे भारत रत्न से सम्मानित कर्पूरी ठाकुर!

Techno Gamerz Car Collection in Real Life: YouTube पर Games खेलकर लड़के ने खरीदी कई Luxury कारें!

Anushka Sen Net Worth: इस युवा टीवी अभिनेत्री की संपत्ति से आश्चर्यचकित होने के लिए तैयार हो जाइए!

Follow on Google News

Scroll to Top