Thugesh Net Worth 2024: ये लोग यूट्यूब पर मजेदार वीडियो बनाकर लाखों कमाते हैं। जाने पूरी Details

Thugesh Net Worth 2024: आज के समय में हमारे देश भारत में बहुत से ऐसे लोग हैं जो सिर्फ यूट्यूब के जरिए ही हर महीने लाखों रुपए कमाते हैं और यही कारण है कि आज भारत में युवा पीढ़ी सबसे ज्यादा यूट्यूबर और कंटेंट क्रिएटर बनना चाहती है। इसी वजह से आज हम यूट्यूब की दुनिया से आपके Thugesh के बारे में जानकारी लेकर आए हैं।

अगर आप यूट्यूब पर एक्टिव हैं तो आपने कभी न कभी ठगेश के वीडियो जरूर देखे होंगे. ठगेश यूट्यूब पर अपने मजेदार वीडियो के कारण लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हैं और यही कारण है कि बहुत से लोग Thugesh Net Worth के बारे में जानना चाहते हैं।

इसलिए आज की पोस्ट में हम आपको Thugesh Net Worth के साथ-साथ ठगेश के बारे में और भी कई बातें बताएंगे। इस पोस्ट के अंत तक बने रहें ताकि आपको Thugesh Net Worth के बारे में जानकारी मिल सके।

Thugesh Net Worth
Thugesh Net Worth

Thugesh कौन हैं?

Thugesh का असली नाम महेश केशवाला है। वह भारत में एक लोकप्रिय YouTuber और सोशल मीडिया प्रभावशाली व्यक्ति हैं। महेश केशवाला को हर कोई ठगेश के नाम से जानता है और फिलहाल यूट्यूब पर उनके कई चैनल हैं। महेश का जन्म 9 सितंबर 1996 को मुंबई, भारत में हुआ था, जिससे उनकी उम्र 28 वर्ष हो गई। महेश अपने करियर के शुरुआती दिनों में एक मॉडल बनना चाहते थे।

हालाँकि, पैसों की कमी के कारण वह मॉडलिंग नहीं कर सके। इसलिए, अंशकालिक नौकरी करते हुए महेश ने 2014 में अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया। वह बिना चेहरा दिखाए वीडियो अपलोड करता था. हालाँकि महेश ने अपने यूट्यूब चैनल से कुछ पैसे कमाए, लेकिन उन्हें अपने पहले चैनल से ज्यादा सफलता नहीं मिली।

2018 में, महेश ने “थुगेश अनफ़िल्टर्ड” नाम से अपना दूसरा चैनल शुरू किया, जहाँ उन्होंने मज़ेदार वीडियो, व्लॉग, मीम समीक्षा, गेमप्ले और इसी तरह की सामग्री अपलोड करना शुरू किया। इसके बाद उन्हें लोगों का खूब प्यार मिला और उनके सभी वीडियो लोगों को खूब पसंद आए. इसी के चलते आज के समय में ठगेश अनफिल्टर्ड चैनल के 2 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। इसके अतिरिक्त, महेश के मुख्य यूट्यूब चैनल, “थुगेश” के भी 5 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं।

Thugesh Net Worth 2024

वर्तमान में, महेश केशवाला के चार यूट्यूब चैनल हैं – ठगेश, ठगेश अनफ़िल्टर्ड, असली ठगेश और ठगेश शॉर्ट्स, जिनसे वह अपनी आय अर्जित करते हैं। इसके अलावा महेश इंस्टाग्राम और ब्रांड प्रमोशन से भी कमाई करते हैं। इस समय उनकी मासिक कमाई की बात करें तो ठगेश अपने सभी आय स्रोतों से प्रति माह लगभग 15 से 25 लाख रुपये कमाते हैं।

अब अगर ठगेश की कुल संपत्ति की बात करें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी कुल संपत्ति लगभग 5 से 6 करोड़ रुपये है। हालांकि ठगेश ने खुद अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है.

Thugesh Monthly Income₹15 – ₹25 Lakhs Per Month
Thugesh Net WorthApprox. ₹5 to ₹6 Crore
Thugesh Net Worth 2024

Thugesh YouTube Income

Thugesh YouTube Income
Thugesh YouTube Income

वर्तमान में, महेश केशवाला के चार सफल यूट्यूब चैनल हैं, लेकिन उनके मुख्य यूट्यूब चैनल “थुगेश” के 5 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं और उनके प्रत्येक वीडियो को हजारों की संख्या में व्यूज मिलते हैं। इससे अगर ठगेश के यूट्यूब चैनल से होने वाली कमाई की बात करें तो महेश सिर्फ ठगेश चैनल से हर महीने करीब 5 से 6 लाख रुपये कमाते हैं। इसके अलावा, ठगेश यूट्यूब पर एक ब्रांड डील के लिए 6 से 7 लाख रुपये तक चार्ज करते हैं।

Thugesh Instagram Income

Thugesh Net Worth
Thugesh Instagram Income

ठगेश, जिन्हें महेश के नाम से भी जाना जाता है, के वर्तमान में इंस्टाग्राम पर 1 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं। इंस्टाग्राम पर, ठगेश मुख्य रूप से अपनी तस्वीरें, मजेदार वीडियो, व्लॉग और रील साझा करते हैं, जिन्हें उनके दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया जाता है, जिसके परिणामस्वरूप मंच पर अच्छी सहभागिता होती है।

अब अगर ठगेश की इंस्टाग्राम इनकम की बात करें तो फिलहाल ठगेश इंस्टाग्राम पर एक ब्रांड डील के लिए करीब 5 से 6 लाख रुपये चार्ज करते हैं। इस तरह सिर्फ इंस्टाग्राम के जरिए ठगेश हर महीने करीब 8 लाख रुपए तक की कमाई कर रहे हैं।

हमें उम्मीद है कि आपको इस लेख के माध्यम से ठगेश की कुल संपत्ति के बारे में जानकारी मिल गई होगी। इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें ताकि उन्हें भी ठगेश की कुल संपत्ति के बारे में जानकारी मिल सके।

Carry Minati Net Worth: जानिए एशिया के नंबर वन यूट्यूबर कैरी मिनाटी एक महीने में कितना कमाते हैं? उसकी नेटवर्थ जानकर आपके होश उड़ जाएंगे!

Harsh Beniwal Car Collection: इस व्यक्ति ने YouTube की मदद से लाखों की कारें खरीदी हैं। पूरे कलेक्शन को देखें!

Follow on Google News

Nora Fatehi Net Worth: कनाडाई होने के बावजूद नोरा का बॉलीवुड पर गहरा प्रभाव है; नोरा की कीमत है इतने करोड़!

Scroll to Top