BharatGPT Launch Date: ChatGPT अब छुट्टी पर जा रहा है, क्योंकि भारतGPT मुकेश अंबानी के साथ आ रहा है! जाने पूरी डिटेल्स

BharatGPT Launch Date: जहां तक ​​BharatGPT Launch Date की बात है तो इसकी रिलीज डेट की अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है और आकाश अंबानी ने भी इसकी लॉन्च डेट के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है।

हालाँकि, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आप BharatGPT को अगले साल के अंत तक इंटरनेट पर देखने की उम्मीद कर सकते हैं, जिसका मतलब है कि रिलायंस जियो इसे तब तक लॉन्च कर सकता है। इसके अतिरिक्त, यह उल्लेखनीय है कि अपने लॉन्च के बाद, भारतजीपीटी संभावित रूप से चैटजीपीटी पर भारी पड़ सकता है क्योंकि यह कई नई सुविधाएँ पेश करेगा।

BharatGPT Launch Date
BharatGPT Launch Date

BharatGPT Kya Hai: आज के युग में, प्रौद्योगिकी काफी उन्नत हो गई है, जिससे दुनिया भर में कई Artificial Intelligence टूल का उदय हुआ है। इंटरनेट पर उपलब्ध AI Tools की मदद से, अब हम केवल एक क्लिक से कई कार्य पूरा कर सकते हैं।

आपने कभी इंटरनेट पर ChatGPT AI टूल के बारे में सुना होगा। ChatGPT एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस है जो आपको कोई भी प्रश्न पूछने की अनुमति देता है और आपको सेकंड के भीतर उत्तर प्रदान करता है। सवालों के जवाब देने के अलावा, चैटजीपीटी कई अन्य कार्य भी कर सकता है।

हालाँकि, ChatGPT अभी भी कई पहलुओं में पीछे है, जैसे अन्य भाषाओं में काम करना आदि। इसी कारण से भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी एआई की दुनिया में कदम रख रहे हैं। एआई की दुनिया में बेहतर इनोवेशन लाने के लिए मुकेश अंबानी की कंपनी जियो जल्द ही भारत के लिए एक एआई टूल BharatGPT पेश करेगी।

BharatGPT Kya Hai?

BharatGPT एक बहु-भाषा AI मॉडल हैं जो आपको किसी भी भाषा में प्रश्न पूछने की अनुमति देता है और कोडिंग, सामग्री लेखन, गणित समस्या-समाधान आदि जैसे कार्य भी कर सकता है। भारतजीपीटी का विकास वर्तमान में चल रहा है, जिसमें Reliance Jio इस प्रयास का नेतृत्व कर रहा है।(BharatGPT Launch Date)

हाल ही में रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी ने वार्षिक TechFest में BharatGPT के बारे में जानकारी साझा की। इवेंट के दौरान आकाश अंबानी ने BharatGPT की घोषणा करते हुए कहा, ‘हम भाषा मॉडल और जेनरेटिव एआई के साथ एक नई यात्रा शुरू कर रहे हैं।

IIT Bombay के साथ मिलकर बना रहे हैं BharatGPT

Reliance Jio  के चेयरमैन आकाश अंबानी ने यह भी बताया कि उनकी कंपनी 2014 से भारतजीपीटी पर काम कर रही है और उन्होंने इस प्रयास में आईआईटी बॉम्बे के साथ साझेदारी की है। सहयोग का उद्देश्य देश के निवासियों के लिए भारत का एआई उपकरण विकसित करना है।

इसके अलावा, आकाश अंबानी ने उल्लेख किया कि भारत में हर कंपनी अपने व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए इस टूल का उपयोग कर सकेगी, और रिलायंस जियो भी अपने आगामी उत्पादों में एआई का उपयोग करने के विकल्प प्रदान करेगा।

इस दिन होगा BharatGPT लांच: BharatGPT Launch Date

March 2024

हमें उम्मीद है कि इस लेख ने आपको भारतजीपीटी क्या है के बारे में जानकारी प्रदान की है। बेझिझक इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करें ताकि वे भी भारतजीपीटी के बारे में जान सकें। इस तरह के और लेखों के लिए हमारी वेबसाइट से जुड़े रहें। (BharatGPT Launch Date)

Yes Bank Share Deal Details:इस डील से यस बैंक के शेयरों में 20% का उछाल आया। सभी विवरण प्राप्त करें!

Techno Gamerz Car Collection in Real Life: YouTube पर Games खेलकर लड़के ने खरीदी कई Luxury कारें!

Anushka Sen Net Worth: इस युवा टीवी अभिनेत्री की संपत्ति से आश्चर्यचकित होने के लिए तैयार हो जाइए!

Follow on Google News

Aman Gupta Car Collection and Net Worth: इन Luxury  कारों के मालिक हैं BoAt कंपनी के अमन गुप्ता। देखे पूरा कलेक्शन!

Biggies Burger Success Story: इस शख्स ने महज 2000 रुपये से खड़ी कर दी 100 करोड़ की कंपनी. पूरी कहानी पढ़ें!

Scroll to Top