Maruti Suzuki eVX Price In India & Launch Date 2024: Design, Features, Battery

Maruti Suzuki eVX Price In India & Launch Date: भारत में ज्यादातर लोग किफायती कीमत और दमदार फीचर्स के कारण Maruti Suzuki कंपनी की कारों को पसंद करते हैं। उपभोक्ताओं से सकारात्मक प्रतिक्रिया की उम्मीद में, मारुति सुजुकी जल्द ही भारत में अपनी नई कार, Maruti Suzuki eVX  लॉन्च करने की तैयारी में है।

Maruti Suzuki eVX एक आगामी इलेक्ट्रिक कार है, जिसे मारुति सुजुकी ने 2023 में ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया था। अब कंपनी इस कार को दमदार फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है। आइए Maruti Suzuki eVX Price In India और Maruti Suzuki eVX Launch Date In India के विवरण पर गौर करें।

Maruti Suzuki eVX Price In India (Expected)

Maruti Suzuki eVX Price In India
Maruti Suzuki eVX Price In India

Maruti Suzuki eVX एक उत्कृष्ट और शक्तिशाली इलेक्ट्रिक एसयूवी बनने के लिए तैयार है। Maruti Suzuki eVX Price In India के संबंध में अभी तक मारुति सुजुकी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। हालाँकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत में मारुति सुजुकी eVX की कीमत 20 लाख से 25 लाख रुपये एक्स-शोरूम के बीच हो सकती है।

Maruti Suzuki eVX Launch Date In India (Expected) 

Maruti Suzuki eVX इलेक्ट्रिक कार एक भविष्यवादी इलेक्ट्रिक वाहन है। Maruti Suzuki eVX Launch Date In India के संबंध में अभी तक मारुति सुजुकी की ओर से कोई आधिकारिक अपडेट नहीं आया है। हालांकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह कार भारत में 2024 के अंत तक या साल 2025 में लॉन्च हो सकती है।

Maruti Suzuki eVX Specification 

Car NameMaruti Suzuki eVX
Category EV SUV
Seats 5 Seater 
Maruti Suzuki eVX Launch Date In India2025 (Expected)
Maruti Suzuki eVX Price In India20 Lakh To 25 Lakh Rupees (Expected)
Features Panoramic sunroof, touchscreen infotainment system
MotorElectric 
Battery 60 kWh
Range 550km
Safety Features ABS, EBD, Airbags,  Tyre Pressure Monitoring System, 360° Camera 
Maruti Suzuki eVX Price In India

Maruti Suzuki eVX Design 

Maruti Suzuki eVX Design  की बात करें तो हम इस इलेक्ट्रिक कार में आकर्षक और भविष्यवादी उपस्थिति की उम्मीद कर सकते हैं। Maruti ने इस कार को 2023 में ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया था और उम्मीद है कि इसकी इलेक्ट्रिक एसयूवी का डिज़ाइन अन्य एसयूवी की तुलना में अलग होगा।

हालांकि इस EV Car के बारे में विस्तृत जानकारी साझा नहीं की गई है, लेकिन कुछ सूत्रों के मुताबिक, इलेक्ट्रिक कार में बोल्ड ग्रिल, एयरोडायनामिक तत्व, एलईडी हेडलाइट्स और एलईडी टेललाइट्स की सुविधा हो सकती है। इसके अलावा, कार बड़े 18 इंच के अलॉय व्हील से लैस हो सकती है।

Maruti Suzuki eVX Interior 

Suzuki eVX कार में आप न केवल आकर्षक एक्सटीरियर बल्कि अच्छे डिजाइन वाले इंटीरियर की भी उम्मीद कर सकते हैं। इंटीरियर की बात करें तो इस कार में स्टाइलिश और फ्यूचरिस्टिक डिजाइन एलिमेंट्स होने की संभावना है। इलेक्ट्रिक कार के अंदर आपको एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और पांच लोगों तक के लिए आरामदायक बैठने की जगह मिल सकती है।

Maruti Suzuki eVX Features 

Maruti Suzuki eVX एक एसयूवी इलेक्ट्रिक कार है जिसके मारुति के कई दमदार फीचर्स के साथ आने की उम्मीद है। इस कार के कुछ फीचर्स की चर्चा करें तो इसमें बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पावर विंडो और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम शामिल होने की संभावना है। इसके अतिरिक्त, सुरक्षा सुविधाओं में बेहतर सुरक्षा के लिए एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, ट्रैक्शन कंट्रोल और 360° कैमरा सिस्टम शामिल हो सकते हैं।

Maruti Suzuki eVX Battery 

अनुमान है कि Maruti Suzuki eVX एक बेहद शक्तिशाली इलेक्ट्रिक वाहन होगी। अगर आप Maruti Suzuki eVX Battery के बारे में जानना चाहते हैं तो बता दें कि अभी तक मारुति की ओर से बैटरी के फीचर्स या स्पेसिफिकेशन्स के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। हालाँकि, अनुमान लगाया जा रहा है कि कार 60 kWh लिथियम-आयन बैटरी से लैस हो सकती है। रेंज की बात करें तो इसके लगभग 550 किलोमीटर तक चलने की उम्मीद है।

Jeep Compass Electric Car Price in India & Launch Date, battery, range details

Hero Surge S32 Price In India & Launch Date

Bajaj Chetak Electric Premium Scooter Price 2024

New Tata Harrier EV Price and Launch Date in India

Follow on Google News

Scroll to Top