Yes Bank Share Deal Details:इस डील से यस बैंक के शेयरों में 20% का उछाल आया। सभी विवरण प्राप्त करें!

Yes Bank Share Deal Details: भारतीय शेयर बाजार में इस समय कई कंपनियों के शेयर काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और अपने निवेशकों को अच्छा-खासा रिटर्न दे रहे हैं। ऐसी ही एक कंपनी है यस बैंक, जिसके शेयर बाजार में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है, जिससे यस बैंक के शेयर रखने वाले सभी लोगों के चेहरे पर खुशी है। पिछले एक हफ्ते के भीतर Yes Bank के शेयरों में 20% से ज्यादा का उछाल आया है, जिससे कंपनी के सभी निवेशकों में उत्साह है। हालाँकि, यह उल्लेखनीय है कि यह उछाल एक विशेष सौदे के कारण है, जिसके कारण आज यस बैंक के शेयर की कीमत में तेजी से वृद्धि हुई है।

अगर आपके पास Yes Bank Share Deal Details के बारे में कोई जानकारी नहीं है तो आज की पोस्ट में हम आपको Yes Bank Share Deal Details के बारे में पूरी जानकारी देंगे, ताकि आप समझ सकें कि यस बैंक के शेयरों में इतनी तेजी क्यों आई है .

Yes Bank Share Deal Details

काफी समय से भारत का नंबर वन प्राइवेट बैंक एचडीएफसी यस बैंक में हिस्सेदारी खरीदने के लिए बातचीत कर रहा था। हालाँकि, भारतीय रिज़र्व बैंक (RBI) से मंजूरी न मिलने के कारण, एचडीएफसी बैंक इस सौदे को अंतिम रूप देने में असमर्थ था। लेकिन बीते सोमवार को भारतीय रिजर्व बैंक ने एचडीएफसी को इसके लिए मंजूरी दे दी और खबरों के मुताबिक एचडीएफसी को यस बैंक में 9.5% हिस्सेदारी हासिल करने की मंजूरी मिल गई है।

नतीजा यह हुआ कि इसके बाद से यस बैंक के शेयर की कीमत में उछाल देखने को मिला है और यस बैंक के सभी निवेशक भी खुश हैं। गौरतलब है कि एचडीएफसी की डील के बाद यस बैंक के शेयरों ने भी अपने 52 हफ्ते के उच्चतम स्तर का नया रिकॉर्ड बनाया है.

अब यस बैंक के शेयर की कीमत 52 हफ्ते की उच्चतम कीमत 32.70 रुपये पर पहुंच गई है, जबकि 8 फरवरी 2024 को यस बैंक के शेयर की कीमत 29.95 रुपये पर पहुंच गई थी.

Experts का ये हैं कहना!

यस बैंक के शेयर में तेजी के बीच कई विशेषज्ञों ने इसके प्रति सकारात्मकता जताई है. वेल्थ मिल्स सिक्योरिटीज में इक्विटी स्ट्रैटेजी के निदेशक क्रांति बथिनी ने कहा, “यस बैंक में एचडीएफसी बैंक द्वारा अतिरिक्त हिस्सेदारी का अधिग्रहण दीर्घकालिक दृष्टिकोण से काफी सकारात्मक है, जो स्थिरता प्रदान करता है। Yes Bank Share Deal Details

इसके अतिरिक्त, बथिनी ने उल्लेख किया, “इस हिस्सेदारी अधिग्रहण के बाद Yes Bank के प्रदर्शन का निरीक्षण करना भी हमारे लिए आवश्यक है, क्योंकि Yes Bank के भविष्य के बारे में जानकारी प्रदान करेगा।”

Market Cap में भी आया उछाल!

आपको बता दें कि यस बैंक के शेयर की कीमत में उछाल के बाद इसके बाजार पूंजीकरण में भी बढ़ोतरी देखी गई है। फिलहाल यस बैंक का कुल बाजार पूंजीकरण 80,000 करोड़ से ज्यादा हो गया है. इसके अलावा यस बैंक के शेयरों में अभी भी तेजी देखने को मिल रही है। Yes Bank Share Deal Details

अभी पिछले साल अक्टूबर महीने में यस बैंक का एक शेयर करीब 15 रुपये पर कारोबार कर रहा था. हालांकि, आज यह शेयर 30 रुपये के करीब पहुंच गया है. इसका मतलब यह है कि जिन लोगों ने उस समय के आसपास यस बैंक में निवेश किया था, उनका निवेश अब तक दोगुना हो चुका होगा।

हमें उम्मीद है कि इस लेख ने आपको Yes Bank Share Deal Details के बारे में पूरी जानकारी प्रदान की है। कृपया इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करें ताकि वे भी Yes Bank Share Deal Details के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकें।

Aman Gupta Car Collection and Net Worth: इन Luxury  कारों के मालिक हैं BoAt कंपनी के अमन गुप्ता। देखे पूरा कलेक्शन!

Biggies Burger Success Story: इस शख्स ने महज 2000 रुपये से खड़ी कर दी 100 करोड़ की कंपनी. पूरी कहानी पढ़ें!

Techno Gamerz Car Collection in Real Life: YouTube पर Games खेलकर लड़के ने खरीदी कई Luxury कारें!

Anushka Sen Net Worth: इस युवा टीवी अभिनेत्री की संपत्ति से आश्चर्यचकित होने के लिए तैयार हो जाइए!

Follow on Google News

Scroll to Top