Aman Gupta Car Collection and Net Worth: इन Luxury  कारों के मालिक हैं BoAt कंपनी के अमन गुप्ता। देखे पूरा कलेक्शन!

Aman Gupta Car Collection and Net Worth: आज के समय में कई बिजनेस और स्टार्टअप फाउंडर्स हैं जो सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हो रहे हैं और सोशल मीडिया पर जाने-माने Startups फाउंडर्स में Aman Gupta भी शामिल हैं।

अमन गुप्ता भारत में प्रसिद्ध BoAt कंपनी के मालिक हैं, जिन्हें उनके हेडफोन और टेक्नोलॉजी उत्पादों के लिए जाना जाता है। इसके अलावा, Aman Gupta पूरे भारत में Shark Tank India के जज और शार्क के रूप में प्रसिद्ध हैं।

इसी कारण, इंटरनेट पर कई लोग हैं जो Aman Gupta Car Collection के बारे में जानना चाहते हैं, यानी कि शार्क अमन गुप्ता किन कारों के मालिक हैं। इसलिए, आज के इस पोस्ट में हम आपको Aman Gupta Car Collection के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे।

Aman Gupta Car Collection
Aman Gupta Car Collection

Aman Gupta कौन हैं?: Aman Gupta Car Collection

अमन गुप्ता भारत की लोकप्रिय और अग्रणी ऑडियो उत्पाद कंपनी, BoAt के मालिक और CMO हैं, और भारत के लोकप्रिय बिजनेस रियलिटी शो Shark Tank India के जज भी हैं। अमन का जन्म 1984 में भारत की राजधानी दिल्ली में हुआ था और अब वह 40 साल के हैं। अमन एक बिजनेसमैन होने के साथ-साथ एक चार्टर्ड अकाउंटेंट भी हैं।

अमन ने 2016 में अपने दोस्त समीर के साथ अपनी कंपनी BoAt की सह-स्थापना की। पहले दो वर्षों में, उन्हें कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा, लेकिन आज, उनकी कंपनी BoAt का मूल्य ₹11,500 करोड़ है।

Aman Gupta Net Worth की बात करें तो इस समय उनकी कुल संपत्ति लगभग 95 मिलियन डॉलर है और शार्क टैंक इंडिया में जज होने के कारण उन्हें सोशल मीडिया पर भी खूब प्यार मिल रहा है।

Aman Gupta Net Worth

अमन गुप्ता इमेजिन मार्केटिंग सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के सह-संस्थापक और सीएमओ के रूप में कार्यरत हैं, जो ऑडियो इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड “boAt” के लिए प्रसिद्ध है। ब्रांड तेजी से विश्व स्तर पर प्रमुखता से उभरा है और वर्तमान में अपने क्षेत्र में 48% की महत्वपूर्ण बाजार हिस्सेदारी रखता है। अमन गुप्ता की कुल संपत्ति रु. 700 करोड़.

Aman Gupta Car Collection

Aman Gupta ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें लग्जरी कारों का शौक है, यही वजह है कि उनके कार कलेक्शन में फिलहाल दो सबसे शानदार कारें शामिल हैं। नीचे हमने Aman Gupta Car Collection के बारे में जानकारी दी है।

1. BMW 7 Series

लग्जरी कारों की निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू दुनिया भर में जानी जाती है और अमन गुप्ता के पास अपने Car Collection में बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज है। इस लग्जरी कार में 4 लोगों के बैठने की क्षमता है और BMW 7 सीरीज में 5 वेरिएंट उपलब्ध हैं।

Aman Gupta Car Collection
BMW 7 Series

अमन गुप्ता के पास BMW 7 सीरीज 740Li M स्पोर्ट एडिशन है, जिसकी भारत में कीमत लगभग 1.45 करोड़ रुपये है।

2. BMW X1

अमन गुप्ता के कार कलेक्शन में उनकी एक और कार BMW X1 भी है, जो एक लग्जरी SUV सेगमेंट की गाड़ी है. बीएमडब्ल्यू एक्स1 का यह वेरिएंट पहाड़ी सड़कों पर ड्राइविंग के लिए सबसे अच्छा माना जाता है और भारत में ज्यादातर लोग लग्जरी एसयूवी सेगमेंट में इसी मॉडल की तलाश करते हैं।

अब BMW X1 की कीमत की बात करें तो भारत में इस कार की कीमत लगभग 39 लाख रुपये से लेकर 44 लाख रुपये तक है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह कार लगभग 14 से 19 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

Car ModelPrice (Approx.)
BMW 7 Series₹1.45 Crore
BMW X1₹39 Lakhs to ₹44 Lakhs
Aman Gupta Car Collection

फिलहाल BoAt कंपनी के फाउंडर अमन गुप्ता के कार कलेक्शन में सिर्फ यही दो कारें हैं, जिनकी जानकारी अभी तक इंटरनेट पर उपलब्ध है।

हमें उम्मीद है कि इस लेख से आपको अमन गुप्ता के कार कलेक्शन के बारे में जानकारी मिली होगी। इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें ताकि वे भी अमन गुप्ता के कार कलेक्शन के बारे में जान सकें।

Beyond Snack Banana Chips Owner Success Story: केले के चिप्स बेचकर इस शख्स ने बनाई करोड़ों डॉलर की कंपनी पूरी कहानी पढ़ें!

Deepinder Goyal Car Collection: Zomato के संस्थापक के पास हैं ये लग्जरी कारें, देखें पूरा कलेक्शन!

Biggies Burger Success Story: इस शख्स ने महज 2000 रुपये से खड़ी कर दी 100 करोड़ की कंपनी. पूरी कहानी पढ़ें!

Techno Gamerz Car Collection in Real Life: YouTube पर Games खेलकर लड़के ने खरीदी कई Luxury कारें!

Anushka Sen Net Worth: इस युवा टीवी अभिनेत्री की संपत्ति से आश्चर्यचकित होने के लिए तैयार हो जाइए!

Follow on Google News

Scroll to Top