Tata Curvv launch date in India & Price

Tata curvv launch date in India & Price: टाटा भारत की सबसे लोकप्रिय कार निर्माण कंपनी है, जो अपनी अच्छी-खासी कारों के लिए जानी जाती है। दिलचस्प बात यह है कि टाटा जल्द ही भारत में एक नई कार टाटा कर्व लॉन्च करने की तैयारी में है। भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में प्रदर्शित, टाटा कर्व प्रभावशाली विशेषताओं के साथ एक मध्यम आकार की एसयूवी है। आइए टाटा कर्व के बारे में विस्तार से जानें, जिसमें इसकी लॉन्च तिथि और भारत में अपेक्षित कीमत भी शामिल है।

टाटा ने भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में टाटा कर्ववी कार का प्रदर्शन किया। टाटा कर्ववी प्रभावशाली फीचर्स वाली एक मध्यम आकार की एसयूवी है। आइए  Tata Curvv Launch Date In India के बारे में विस्तार से जानें और Tata Curvv Price In India के बारे में भी जानें।

Tata Curvv Launch Date In India (Expected) 

टाटा ने Bharat Mobility Global Expo 2024 में टाटा कर्ववी कॉन्सेप्ट कार का प्रदर्शन किया। जहां तक  Tata Curvv launch date in India का सवाल है, टाटा की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं आई है। हालांकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह कार भारत में अप्रैल 2024 तक लॉन्च हो सकती है।

Tata Curvv Launch Date In India
Tata Curvv Launch Date In India

Tata Curvv Price In India (Expected)

Tata Motors ने फिलहाल Tata Curvv को भारत में कॉन्सेप्ट कार के तौर पर शोकेस किया है। Tata Curvv Price In India के संबंध में टाटा मोटर्स की ओर से अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत में टाटा कर्ववी की शुरुआती कीमत 10.50 लाख रुपये के आसपास हो सकती है।

Tata Curvv Specification 

Car NameTata Curvv
Tata Curvv Launch Date In IndiaApril 2024 (Expected)
Tata Curvv Price In India10.50 Lakh Rupees (Expected)
Engine 1.2L Turbo-Petrol, 1.5L Turbo-Diesel (expected)
Power125 PS (1.2L), 150-160 PS (1.5L)
Torque 225 Nm (1.2L), 250-260 Nm (1.5L)
Mileage 16-18 kmpl (Petrol), 20-22 kmpl (Diesel)
Seating Capacity5
Features Digital instrument cluster, touchscreen infotainment system, connected car technology, automatic climate control, sunroof (optional), LED headlights and DRLs, reverse parking camera, multiple airbags
Rivals Hyundai Creta, Kia Seltos, Renault Kiger, Nissan Magnite, Mahindra XUV300
Tata Curvv launch date in India

Tata Curvv Design 

Tata Curvv Design की बात करें तो यह टाटा की एक बेहद स्टाइलिश कार होगी, जिसमें मस्कुलर व्हील आर्च के साथ स्पोर्टी डिजाइन होगा। साइड प्रोफाइल पर फ्लैश दरवाज़े के हैंडल और कांच की छत जैसे अद्वितीय तत्वों के साथ इस कार का डिज़ाइन अन्य कारों से काफी अलग है। पीछे की तरफ, चौड़े टेल लैंप और विस्तारित बम्पर इसके विशिष्ट लुक में योगदान करते हैं।

Tata Curvv Engine 

Tata Curvv Engine के लिए, टाटा मोटर्स ने अभी तक कोई जानकारी जारी नहीं की है। हालाँकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इलेक्ट्रिक कार टाटा के दो इंजन विकल्प पेश कर सकती है – एक 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और एक 1.5-लीटर टर्बो-डीज़ल इंजन।

Tata Curvv Launch Date In India
Tata Curvv Launch Date In India

1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन की बात करें तो यह 125 PS की पावर और 225 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं, 1.5-लीटर डीजल इंजन 110 पीएस की पावर और 260 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। माइलेज की बात करें तो पेट्रोल इंजन 16 से 18 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दे सकता है, जबकि डीजल इंजन 20 से 22 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दे सकता है।

Tata Curvv Features 

टाटा कर्व्व में हम टाटा के कई फीचर्स देखने की उम्मीद कर सकते हैं। टाटा कर्ववी के फीचर्स की बात करें तो इसमें एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रिवर्स पार्किंग कैमरा, एलईडी हेडलाइट्स और डीआरएल समेत अन्य फीचर्स शामिल होने की उम्मीद है।

Tata Curvv Launch Date Price Related F.A.Q

Tata Curvv  की कीमत क्या है?

Tata Curvv Price In India को लेकर टाटा की ओर से फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत में इस कार की शुरुआती कीमत 10.50 लाख रुपये के आसपास हो सकती है।

Tata Curvv  कब लॉन्च होगी?

Tata Curvv एक कॉन्सेप्ट कार है और इस कार की लॉन्च डेट के बारे में Tata की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि, रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार को भारत में अप्रैल 2024 में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

टाटा कर्व्व में हमें क्या विशेषताएं मिलती हैं?

टाटा कर्ववी में हम कई फीचर्स मिलने की उम्मीद कर सकते हैं, जिनमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रिवर्स पार्किंग कैमरा, एलईडी हेडलाइट्स और भी बहुत कुछ शामिल हैं।

Tata Altroz Racer Price In India and Launch Date

Tata Nexon CNG Launch Date In India And on Road Price

Tata Punch EV Launched in India: ADAS तकनीक समेत नए फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है। अभी बुक करें!

New Tata Harrier EV Price and Launch Date in India

Follow on Google News

Scroll to Top